Rajasthan CM Oath Ceremony : भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री, महज तीन दिन में कैसे जुटाई लाखों की भीड़, चर्चा का विषय !
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2012594

Rajasthan CM Oath Ceremony : भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री, महज तीन दिन में कैसे जुटाई लाखों की भीड़, चर्चा का विषय !

Rajasthan CM Oath Ceremony Crowd : बीजेपी के दिग्गज नेता भजनलाल शर्मा शुक्रवार को राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ ली. इस बात की चर्चा भी हो रही थी कि महज तीन दिन में इतनी भीड़ की तैयारी कैसे हुई. 

Rajasthan CM Oath Ceremony : भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री, महज तीन दिन में कैसे जुटाई लाखों की भीड़, चर्चा का विषय !

Rajasthan CM Bhajan lal sharma Oath Ceremony : बीजेपी के दिग्गज नेता भजनलाल शर्मा शुक्रवार को राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ ली. बीजेपी के  साधारण कार्यकर्ता का असाधारण समारोह देखने को मिला.

 राजस्थान में नई सरकार का राजतिलक

बीजेपी में एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू करने वाले भजनलाल शर्मा अपने 55वें जन्मदिन पर राजस्थान में नई सरकार का राजतिलक किया गया.

इस दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र ने दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है.

भीड़ को देखते हुए अल्बर्ट हॉल की सुरक्षा बढ़ाई 

आज के इस शपथ ग्रहण समारोह ने एक  ''लंबी लकीर'' खींची. अबसे पहले भजनलाल की छवि एक साधारण कार्यकर्ता की थी, लेकिन समारोह में उमड़ी भीड़ ने हर किसी को हैरान कर दिया. जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल समारोह में उमड़ी भीड़ केसरिया रंग में रंगी नजर आ रही थी. भीड़ को देखते हुए अल्बर्ट हॉल (Albert Hall) की सुरक्षा बढ़ा दी गई.

fallback

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल पर लाखों लोगों के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

उमड़ी भीड़ ने हर किसी को हैरान कर दिया

कांग्रेस-बीजेपी के हलकों में इस बात की चर्चा भी हो रही थी कि महज तीन दिन में इतनी भीड़ की तैयारी कैसे हुई. बीजेपी के कुछ नेताओं ने एक लाख से ज्यादा भीड़ का दावा किया. हालांकि रामनिवास बाग में इतने लोगों के लिए कुर्सियां नहीं लग पाती लेकिन बड़ी संख्या में लोग खड़े दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें- Bhajan Lal Sharma Oath: भजनलाल शर्मा ने ली राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, मोदी-गहलोत रहे मौजूद

NDA शासित राज्यों के सीएम भी कार्यक्रम में शामिल हुए. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ तीन पूर्व अध्यक्ष भी  शामिल हुए. अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ शामिल हुए. अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे समेत तीनों केंद्रीय मंत्री शामिल हुए. आज के इस शपथ समारोह ने बीजेपी और भजनलाल की मजबूती का मैसेज दिया.

बता दें कि भजनलाल शर्मा के भव्य तरीके के साथ हुए राजतिलक के साथ ही राजस्थान की राजनीति में पिछले 25 वर्ष से चला आ रहा अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने का युग समाप्त हो गया. भजनलाल शर्मा की अगुवाई में  नया युग शुरू हो गया. राजस्थान के राजनीति एक नई पीढ़ी में प्रवेश करते हुए नजर आई.

 

ये भी देखे

Trending news