Rajasthan- सीएम भजनलाल ने किया SMSअस्पताल का औचक निरिक्षण, जल्द अव्यवस्थाएं समाप्त होने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2028678

Rajasthan- सीएम भजनलाल ने किया SMSअस्पताल का औचक निरिक्षण, जल्द अव्यवस्थाएं समाप्त होने के दिए निर्देश


Rajasthan- मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  सोमवार को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हुए एसएमएस अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जिसमें उन्हें कई  अव्यवस्थाएं दिखी, जिसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए है. 

CM Bhajan Lal  at sms hospital

Rajasthan- मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सवाई मानसिंह अस्पताल प्रदेश का प्रतिष्ठित राजकीय अस्पताल है. यहां देश-प्रदेश से मरीज आते हैं. यहां आने वाले मरीजों एवं परिवारजनों की सुगमता हेतु व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त करना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि, अस्पताल के चिकित्सकीय एवं प्रशासनिक अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का सजगता से निर्वहन करे. साथ ही बेहतक प्रबंधन को सुनिश्चित करें. उन्होंने आगे कहा कि, राज्य सरकार इसके लिए आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता के लिए सभी प्रकार का सहयोग करेगी.

 लापरवाही करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं एवं समुचित देखभाल सुलभ होनी चाहिए. उनके साथ आए परिजनों को स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण मिले, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. मरीजों के स्वास्थ्य-सुधार में वातावरण का भी अहम योगदान होता है. उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों को इसमें विशेष रूचि लेकर अपने आवास के समान ही अस्पताल में स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, नई प्रदेश सरकार के अंतर्गत काम और जिम्मेदारी से किसी तरह का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सभी चिकित्सक, अधिकारी एवं कार्मिक समयनिष्ठा के साथ अपना कार्य करें. देर से आने वाले एवं नदारद रहने वाले लोगों के विरूद्ध सख्त कदम उठाए जाएं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से नियमित एवं प्रभावी मॉनिटरिंग की जाए. इसके लिए  अस्पताल के एक अधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया जाए. रोटेशन बेसिस पर अस्पताल के स्टाफ की ड्यूटी ओपीडी, आईसीयू आदि सभी वार्डां में लगाई जाए, ताकि कहीं भी स्टाफ की कमी ना हो. रात्रि में भी पर्याप्त स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. अस्पताल परिसर में प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था को और अधिक सुगम बनाया जाए.

Trending news