Jaipur News: ABVP का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ आयोजित, 5 प्रस्ताव हुए पारित, अब साल भर इन पर होगा काम
Advertisement

Jaipur News: ABVP का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ आयोजित, 5 प्रस्ताव हुए पारित, अब साल भर इन पर होगा काम

Jaipur News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन राजधानी जयपुर में 25 नवंबर से 17 नवंबर तक किया गया. ये लोग हुए शामिल..

5 प्रस्ताव हुए पारित

Jaipur: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन राजधानी जयपुर में 25 नवंबर से 17 नवंबर तक आयोजन किया गया. सीतापुरा स्थित जेईसीआरसी परिसर में आयोजित इस राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए देश के सभी प्रांतों से कुल 1485 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, तो वहीं राजस्थान के भी करीब एक हजार से ज्यादा प्रतिभागियों ने इस राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लिया. राष्ट्रीय अधिवेशन में एबीवीपी ने शिक्षा और समाज संबंधी 5 प्रस्ताव पारित किए, जिन पर साल भर तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा काम किया जाएगा.

गौरतलब है कि 18 साल बाद राजस्थान को एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली थी. इससे पहले जहां 2004 में राजस्थान ने राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी की थी. 25 नवंबर को योग गुरु बाबा रामदेव ने राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन किया था, तो वहीं 26 नवंबर को गुलाबी नगर की चारदीवारी में भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी, साथ ही 27 नवंबर को प्रा. यशवंतराव केलकर पुरस्कार के साथ ही राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन किया गया था. इस दौरान तीन दिनों तक राष्ट्रीय अधिवेशन में विभिन्न सत्रों का भी आयोजन किया गया. साथ ही राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन परिषद की नवीन राष्ट्रीय कार्यकारिणी की भी घोषणा की गई.

एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में 5 प्रस्ताव किए गए पारित
1- राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन हेतु केन्द्र एवं राज्य सरकारें करें विशेष निती का आवंटन
2- भारतीय ज्ञान परम्परा युक्त और भारतीय भाषा में हो शिक्षा
3- प्रवेश, परीक्षा और परिणाम में अनियमितताएं हो शीघ्र दूर
4- आंतरिक सुरक्षा हेतु कट्टरपंथी संगठन पीएफआई का प्रतिकार आवश्यक
5- वैश्विक पटल पर भारत की भूमिका महत्वपूर्ण

एबीवीपी कार्यकर्ता पूरे साल प्रस्तावों पर अपने-अपने प्रांतों में करेंगे काम
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने जानकारी देते हुए बताया कि 'तीन दिवसीय इस राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए देशभर से 1485 प्रतिभागी जयपुर पहुंचे. इन में छात्रों की संख्या 986 रही तो वहीं छात्रा कार्यकर्ताओं की संख्या 344 रही. इसके साथ ही 129 प्राध्यापक कार्यकर्ता और 4 अन्य कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने जयपुर पहुंचे. इसके साथ ही मित्र देश नेपाल से भी 22 अतिथि प्रतिभागियों ने राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लिया'.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news