PM Modi Speech Live: पीएम मोदी का विपक्षी गठबंधन INDIA पर निशाना, कहा- हर कोई दूल्हा बनना चाहता...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1819066

PM Modi Speech Live: पीएम मोदी का विपक्षी गठबंधन INDIA पर निशाना, कहा- हर कोई दूल्हा बनना चाहता...

PM Modi Speech in Lok sabha: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा ये इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन नहीं, घमंडिया गठबंधन है और इसकी बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है. 

PM Modi Speech Live: पीएम मोदी का विपक्षी गठबंधन INDIA पर निशाना, कहा- हर कोई दूल्हा बनना चाहता...

PM Modi Speech in Lok sabha: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जबावी हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने नारा लगाया था  "मोदी तेरी कब्र खुदेगी". आज जबाव में मोदी ने कहा कि मैं गाली को भी टॉनिक बना लेता हूं.' लोकसभा में PM मोदी ने विपक्ष को करारा जवाब दिया है.

अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी बोले

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की जनता ने जो बार-बार विश्वास जताया उसके लिए मैं आज धन्यवाद करने के लिए खड़ा हुआ हूं. उन्होंने कहा, ''मैं इसे ईश्वर का आर्शीवाद मानता हूं कि उन्होंने विपक्ष को सुझाया कि वो अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए. साल 2018 में लेकर आए थे. इस दौरान मैंने कहा का था कि ये हमारा फ्लोर टेस्ट नहीं, ये इनका फ्लोर टेस्ट है.''

हमारा नहीं इनका फ्लोर टेस्ट है- पीएम मोदी 

उन्होंने कहा, ''जनता के पास हम गए थे उन्होंने इनके (विपक्ष) लिए अविश्वास घोषित कर दिया. चुनाव में बीजेपी और एनडीए को ज्यादा सीटें मिली. विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ था. आपने तय कर लिया है कि एनडीए और बीजेपी 2024 के चुनाव में सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़कर भव्य विजय के साथ वापसी करें.''

 नो-बॉल पर नो बॉल कर रहा- PM मोदी

पीएम मोदी का तंज कसते हुए कहा कि 'विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो-बॉल पर नो बॉल कर रहा है और इधर से सेंचुरी हो रही है, मैंने 2018 में ही कहा था...' कि 2023 में आना. पीएम ने कहा कि आप (विपक्ष) तैयारी करके क्यों नहीं आते? थोड़ी मेहनत कीजिए. मैंने आपको पांच साल का समय भी दिया. 2018 में कहा था कि 2023 में आना. 

अविश्वास और घमंड इनकी रग- रग में बसा- पीएम मोदी 

अविश्वास प्रस्ताव का आज आखिरी दिन है. पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमलावर हुए और कहा कि अविश्वास और घमंड इनकी रग- रग में बस गया है. वे जनता के विश्वास को कभी देख नहीं पाए. अब ये जो शुतुरमुर्ग एप्रोच है, इसके लिए कोई क्या कर सकता है. जो पुरानी सोच वाले लोग रहते हैं, मैं उनसे सहमत नहीं हूं, लेकिन जब वे कहते हैं कि कुछ शुभ होता तो काला टीका लगा देते हैं. आज देश का जो मंगल हो रहा है,जय-जयकार हो रहा है. मैं आपका धन्यवाद करता हूं कि आपने काले कपड़े पहनकर संसद में आकर इसे मंगल करने का काम किया.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- 'गरीब की भूख नहीं, सत्ता की भूख सवार है'

मंगल करने का काम किया- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की हमेशा से ये फितरत रही है कि हमारे देश के बारे में जो गलत बातें बोलता है, उसकी बातें प्रचार करना शुरू कर देते हैं. कोरोना महामारी में इन लोगों को स्वदेशी वैक्सीन पर भरोसा नहीं हुआ. विदेशी वैक्सीनों पर भरोसा जताया. देश के नागरिकों ने भारत की वैक्सीन पर विश्वास जताया. मैं इस सदन को बताना चाहता हूं कि इस देश के लोगों का कांग्रेस के प्रति अविश्वास काफी गहरा है.

बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता-  पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज करते हुए कहा कि ये इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन नहीं, घमंडिया गठबंधन है और इसकी बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है. हर कोई पीएम बनना चाहता है. इस गठबंधन ने ये भी नहीं सोचा है कि किस राज्य में आप किसके साथ पहुंचे हैं. बंगाल में आप खिलाफ हो और दिल्ली में साथ हो. अधीर बाबू 1991 में बंगाल चुनाव में इन्हीं कम्यूनिस्ट पार्टी ने आपके साथ क्या व्यवहार किया, सबको पता है. पुराने पापों का क्या होगा, ये पाप आपको ले डूबेंगे.

Trending news