Anupgarh Hand Grenade Found:खेत में पानी लगाते समय मिला हैंड ग्रेनेड,क्षेत्र में फैली सनसनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2238687

Anupgarh Hand Grenade Found:खेत में पानी लगाते समय मिला हैंड ग्रेनेड,क्षेत्र में फैली सनसनी

Anupgarh Hand Grenade Found:राजस्थान के अनूपगढ़ गांव 77 जीबी ए में किसान को खेत में काम करते समय एक हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी फैल गई.जिसमें खेत में हैंड ग्रेनेड मिला. उस समय समय किसान खेत में पानी लगाने का काम कर रहा था.

Anupgarh Crime News

Anupgarh Hand Grenade Found:राजस्थान के अनूपगढ़ गांव 77 जीबी ए में किसान को खेत में काम करते समय एक हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी फैल गई.जिसमें खेत में हैंड ग्रेनेड मिला.उस समय समय किसान खेत में पानी लगाने का काम कर रहा था.किसान ने इसकी सूचना अनूपगढ़ डीएसपी अमरजीत चावला को दी.

सूचना मिलने पर डीएसपी अमरजीत चावला ने अनूपगढ़ पुलिस थाने के एसएचओ अनिल कुमार को टीम के साथ मौके पर भेजा.अनूपगढ़ एसएचओअनिल कुमार टीम के साथ मौका पहुंचे.एसएचओ अनिल कुमार ने मौके पहुंचकर हैंड ग्रेनेड का निरीक्षण करने के बाद उसे सुरक्षित गड्ढे में दबा दिया

इसकी सूचना बीएसएफ के अधिकारियों को दी.किसान अवतार सिंह ने बताया कि जुलाई 2023 में भी उसके खेत से महज 200 मीटर की दूरी पर दो हैंड ग्रेनेड भी मिले थे जिन्हें अगस्त 2023 में आर्मी ने डिफ्यूज कर दिया था.

पानी लगाते समय मिला हैंड ग्रेनेड
किसान अवतार सिंह ने बताया कि उसके खेत में गुरुदत्त सिंह (34) पुत्र मनजीत सिंह और महेंद्र सिंह (42) पुत्र पोला सिंह पानी लगा रहे थे. पानी लगाते समय उन्हें खेत में बमनुमा वस्तु दिखाई दी,जिसकी सूचना दोनों ने किसान अवतार सिंह को दी. 

अवतार सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर जब वह खेत पहुंचे तो देखा कि खेत में एक बम पड़ा हुआ है. उन्होंने तुरंत प्रभाव से इसकी सूचना डीएसपी अमरजीत चावला को दी. डीएसपी के निर्देश पर अनूपगढ एसएचओ अनिल कुमार मौके पहुंचे.

हैंड ग्रेनेड को गड्ढे में सुरक्षित दबाया
एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि यह हैंड ग्रेनेड एचई-36 है,इसकी पिन निकली हुई है,पृथ्म दृष्टया प्रतीत होता है कि यह बहुत पुराना बम है,जिसको जंग लग गई हैं,संभवतया इन्हीं कारणों से यह फटा नहीं हैं. इसके अलावा उन्होनें संभावना व्यक्त कि है कि यह मोक ड्रिल के लिए उपयोग किया हुआ बम भी हो सकता हैं. थानाधिकारी ने बम मिलने की सूचना सीमा सुरक्षा बल को दी तथा बम को खेत में गड्ढा खोद कर सुरक्षित रखवा दिया.

जुलाई 2023 में भी मिले थे 2 हैंड ग्रेनेड
अवतार सिंह ने बताया कि जुलाई 2023 में भी खेत में काम करते समय किसान हरदेव सिंह के खेत में भी दो हैंड ग्रेनेड मिले थे. आर्मी के द्वारा इन्हें सुरक्षित गड्ढे में दबा दिया गया था और अगस्त 2023 में आर्मी के द्वारा इन दोनों हैंड ग्रेनेड को डिफ्यूज किया गया था.

यह भी पढ़ें:महंत का अश्लील चैट और वीडियो हुआ वायरल,मठ के कार्यों से किया गया दूर

Trending news