Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1782878
photoDetails1rajasthan

गुलाबजल में मिक्स ना करके लगाएं ये चीजें, फेस हो जाएगा खराब

गुलाबजल फेस के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. वहीं, कई बार हम इसमें कई तरह की चीजें मिक्स करते भी चेहरे पर लगाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है. गुलाबजल में कुछ चीजें मिलाकर लगाने से फेस खराब भी हो सकता है. इसी के चलते आज हम आपको ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें गुलाबजल में मिक्स करके नहीं लगाना चाहिए. जानिए उन चीजों के नाम. 

 

एलोवेरा जैल

1/6
एलोवेरा जैल

एलोवेरा जैल स्किन के लिए काफी फायदेमंद हैं, लेकिन इसे गुलाबजल में मिलाकर नहीं लगाना चाहिए. इसके कारण आपकी त्वचा खराब हो सकती है. 

नींबू का रस

2/6
नींबू का रस

गुलाबजल के साथ नींबू का रस मिलाकर नहीं लगाना चाहिए. इससे स्किन के बैरियर फंक्शन पर असर पड़ता है. कभी भी इन दोनों को मिक्स करके फेस पर ना लगाएं. 

 

विनेगर

3/6
विनेगर

विनेगर स्किन को काफी फायदा पहुंचाता है, लेकिन इसे गुलाबजल में मिक्स करके लगाने से आपकी स्किन का पीएच लेवल बिगड़ जाता है. 

बेकिंग सोडा

4/6
बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं. बहुत सारे लोग इसका यूज पिंपल्स को ठीक करने के लिए करते हैं, लेकिन गुलाबजल के साथ बेकिंग सोडा मिक्स करके लगाने से आपकी स्किन का पीएच लेवल असंतुलित हो जाता है. 

विच हेजल

5/6
विच हेजल

विच हेजल स्किन के लिए काफी फायदेमंद है, लेकिन इसको गुलाबजल में मिक्स करके स्किन पर नहीं लगाना चाहिए. यह मिक्सचर आपकी स्किन को और ज्यादा ड्राई बना देता है. 

 

एसेंशियल ऑयल

6/6
एसेंशियल ऑयल

यदि आपको किसी खुशबू से एलर्जी है, तो आपका गुलाबजल में एसेंशियल ऑयल मिक्स करके नहीं लगाना चाहिए. इसके कारण आपको फेस खराब हो सकता है.