सचिवालय से बाहर होंगे प्रतिनियुक्ति पर लगे कार्मिक, सीएस ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292413

सचिवालय से बाहर होंगे प्रतिनियुक्ति पर लगे कार्मिक, सीएस ने मांगी रिपोर्ट

सचिवालय में डेपुटेशन पर लगे कार्मिक में शिक्षा विभाग–92, गृह विभाग–43, वित्त विभाग– 26, खान– 15, उधोग– 15, सहकारिता– 12, मुख्यमंत्री–12, पीएचईडी–12, श्रम– 11 सहकारिता –11 कार्मिक कर्मचारी कार्यव्यवस्था के तहत लगे हुए हैं.

सचिवालय

Jaipur: प्रदेश सचिवालय में कार्यव्यवस्था के तहत लगे हुए कर्मचारी अब बाहर हो सकते हैं. मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सचिवालय कर्मचारी संघ की शिकायत पर सभी विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिव, सचिव से रिपोर्ट मांग ली हैं. अभी सचिवालय में 342 कर्मचारी कार्यव्यवस्था के तहत लगे हुए हैं. सचिवालय में डेपुटेशन पर लगे कार्मिक में शिक्षा विभाग–92, गृह विभाग–43, वित्त विभाग– 26, खान– 15, उधोग– 15, सहकारिता– 12, मुख्यमंत्री–12, पीएचईडी–12, श्रम– 11 सहकारिता –11 कार्मिक कर्मचारी कार्यव्यवस्था के तहत लगे हुए हैं.

मुख्य सचिव ने DOP प्रमुख सचिव हेमंत गेरा के साथ भी बैठक की जिसमे उन्होंने कहा कि तत्काल डेपुटेशन पर लगे कर्मचारियों की विभागवार सूचना भिजवाई जाए, जिसमें कर्मचारी का नाम, विभाग, कब से डेपुटेशन पर है, कर्मचारी के काम का नेचर, किस की सिफारिश पर यहां लगे, क्या मूल विभाग को कर्मचारियों की आवश्यकता नहीं जैसी सूचना मांगी गई है.

कर्मचारियों की शिकायत हैं की कई कर्मचारी सचिवालय में 10 साल, 15 साल से जमे हैं. सचिवालय में बाहर के कर्मचारियों से कामकाज की गोपनीयता भी भंग होती हैं. यह पहली बार नहीं हैं, इससे पहले भी सचिवालय में डेपुटेशन पर लगे कर्मचारियों को बाहर भेजने की मांग उठ चुकी हैं. हालांकि यह मांग हमेशा उठकर खत्म हो जाती हैं, क्योंकि कार्यव्यवस्था के तहत लगे हुए कर्मचारी भी मंत्रियों की सिफारिश से लगते हैं.

ये भी पढ़ें : पति के सामने प्यार जताने के लिए महिला ने प्रेमी की हत्या कर डाली, पति ने भी दिया पूरा साथ
ये भी पढ़ें : राजस्थान का वो गांव जहां बेटी की इज्जत बचाने के लिए रातों-रात पसर गया सन्नाटा
ये भी पढ़ें : जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चा मिला, 4 बेटियों के बाप ने "पुत्रमोह" में दिव्यांश को किया था, उसकी मां से अलग

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news