कभी था फेमस पत्रकार, आज सड़कों पर पकौड़े बेचने को मजबूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1225624

कभी था फेमस पत्रकार, आज सड़कों पर पकौड़े बेचने को मजबूर

Musa Mohammadi selling Pakoda: तालिबान के कब्जे के बाद कई मीडिया कंपनियों को बंद कर दिया गया है, जिसकी वजह से हजारों लोगों के हाथों से रोजगार चला गया. लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा कि अफगानिस्तान का यह पॉपुलर न्यूज एंकर अपना और परिवार का पेट पालने के लिए रोड पर बैठ जाएगा.

कभी था फेमस पत्रकार, आज सड़कों पर पकौड़े बेचने को मजबूर

Musa Mohammadi selling Pakoda: अफगानिस्तान में तालिबाना के सत्ते में आने से ना जाने कितने लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है. कहने को तो हम 21वीं सदी में जी रहे हैं लेकिन वहां पर एक बार फिर से महिलाओं को दबाया जा रहा है. 

ताबिलानी लगातार नए-नए फरमान जारी करते रहते हैं, जिसमें महिलाओं को ड्राइविंग से रोकना तो चेहरा छिपाना शामिल है. वहीं तालिबान के कब्जे के बाद कई मीडिया कंपनियों को बंद कर दिया गया है, जिसकी वजह से हजारों लोगों के हाथों से रोजगार चला गया. लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा कि अफगानिस्तान का यह पॉपुलर न्यूज एंकर अपना और परिवार का पेट पालने के लिए रोड पर बैठ जाएगा.

जी हां, आपने सही पढ़ा. हाल ही में अफगानिस्तान की सड़कों पर एक शख्स पकौड़े बेचता हुआ देखा गया, जिसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. ना सिर्फ अफगानिस्तान बल्कि यह तस्वीरें देश-दुनिया में जमकर वायरल हो रहा है, जो चीख-चीख कर अफगानिस्तान की सच्चाई को दिखा रहा है.

यह भी पढ़ें-Agnipath Scheme Update: वायुसेना ने जारी की भर्ती डिटेल, 1 करोड़ का मिलेगा इंश्योरेंस

दरअसल, किसी समय में पॉपुलर न्यूज एंकर मूसा मोहम्मदी की हालत ऐसी हो गई है कि घर चलाने के लिए उन्हें सड़कों पर पकौड़ियां बेचनी पड़ रही है. पहली नजर में इस तस्वीर को देखकर तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि यह वहीं एंकर है जो पकौड़ी बेच रहा है. वहीं हामिद करजई सरकार में काम कर चुके कबीर हकमाल ने इन तस्वीरों को ट्वीट कर बताया है कि अफगानिस्तान में तालिबान राज में पत्रकारों का हाल क्या हो गया है.

Trending news