NEET PG 2023: नीट पीजी एग्जाम टल सकती है ! सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है बड़ा फैसला
Advertisement

NEET PG 2023: नीट पीजी एग्जाम टल सकती है ! सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है बड़ा फैसला

NEET PG 2023 Live Updates: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट, NEET PG 2023 के स्थगित होने की सुनवाई को लेकर आज बड़ा फैसला आने की संभावना है. मेडिकल के इच्छुक उम्मीदवार नीट पीजी 2023 परीक्षा की तारीख को 2-3 महीने के लिए टालने की मांग कर रहे हैं.

NEET PG 2023: नीट पीजी एग्जाम टल सकती है ! सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है बड़ा फैसला

NEET PG 2023 Live Updates: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट, NEET PG 2023 के स्थगित होने की सुनवाई को लेकर आज बड़ा फैसला आने की संभावना है. मेडिकल के इच्छुक उम्मीदवार नीट पीजी 2023 परीक्षा की तारीख को 2-3 महीने के लिए टालने की मांग कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. फिलहाल, नीट पीजी 2023 का आयोजन 5 मार्च, 2023 को होना है. इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा को सूचित किया था कि नीट पीजी 2023 परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी.

इसके बाद, छात्रों ने तेलंगाना उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की लेकिन अदालत ने यह कहते हुए हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया कि परीक्षा की तारीखों में संशोधन संभव नहीं होगा. अब, जैसा कि याचिका सुप्रीम कोर्ट के भीतर है, उम्मीदवारों की निगाहें अब शीर्ष अदालत की सुनवाई और अंतिम फैसले पर टिकी हैं.

डॉक्टरों के संघों के अनुसार, यदि नीट पीजी 2023 परीक्षा की तारीख स्थगित कर दी जाती है, तो उम्मीदवारों के पास परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए पर्याप्त समय होगा. मंत्री से मिलने गए FAIMA के संस्थापक डॉ. मनीष जांगड़ा ने कहा कि वह स्थगन को प्रभावित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. NEET PG 2023 के स्थगन के अलावा, डॉक्टर इंटर्नशिप की समय सीमा में संशोधन की भी मांग कर रहे हैं क्योंकि कई इंटर्न अयोग्य हैं.

Trending news