NEET Exam Controversy:नीट परीक्षा में हुआ बवाल, छात्राओं की इज्जत से किया खिलवाड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266614

NEET Exam Controversy:नीट परीक्षा में हुआ बवाल, छात्राओं की इज्जत से किया खिलवाड़

रविवार को केरल के कोल्लम जिले के एक प्राइवेट एजुकेशनल इंस्टिट्यूशन में Neet की परीक्षा थी, जिसमें शामिल होने आई लगभग सौ छात्राओं को अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा. 

NEET Exam Controversy:नीट परीक्षा में हुआ बवाल, छात्राओं की इज्जत से किया खिलवाड़

NEET Exam Controversy: रविवार को केरल के कोल्लम जिले के एक प्राइवेट एजुकेशनल इंस्टिट्यूशन में National Eligibility Entrance Test (Neet) की परीक्षा थी, जिसमें शामिल होने आई लगभग सौ छात्राओं को अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा. परीक्षा में बैठने से पहले मेटल डिटेक्शन टेस्ट हुआ जिसमें छात्राओं के ब्रा का हुक डिटेक्ट होने के कारण उन्हें ब्रा उतारने के लिए जबरन कहा गया. 

छात्रा के बयान पर केस दर्ज

महिला अधिकारियों की टीम ने लड़की के बयान के बाद मामला दर्ज किया. उसके बाद मामले में जांच शुरू की गई है और जांच के बाद कथित तौर पर इस कृत्य में शामिल 5 महिलाओं को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक अपमानजनक अनुभव का सामना करने वाली एक लड़की की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जाने कैसे उजागर हुआ मामला

नीट परीक्षा के आयोजन के दौरान मामला सोमवार को उस वक्त सामने आया, जब 17 वर्षीय एक लड़की के पिता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उनकी बेटी नीट परीक्षा में बैठी थी और वह अब तक उस सदमे से बाहर नहीं आ पाई है क्योंकि उनकी बेटी को तीन घंटे से अधिक समय तक इनरवियर (ब्रा) के बिना बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा. सिर्फ वहीं नहीं वहा आने वाली हर छात्रा उस सदमे से गुजर रही होगी.

लोग हुए आगबबुला

नीट परीक्षा को लेकर हुई इस अपमानजनक घटना की निंदा करते हुए केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने मामले में घटना की जांच के आदेश दिए हैं.विभिन्न युवा संगठनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की हैं. इसके साथ ही कई संगठनों ने इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया है.आयोग ने कोल्लम ग्रामीण पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया गया है.

Trending news