राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस आज,सीएम भजनलाल शर्मा ने दी बधाई, कहा-'जागरूक रहिए,जिम्मेदार बनिए'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2026114

राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस आज,सीएम भजनलाल शर्मा ने दी बधाई, कहा-'जागरूक रहिए,जिम्मेदार बनिए'

National Consumer Day today: आज राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस है, देश भर में उपभोक्ताओं के लिए आज की दिन काफी खास है. वहीं राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है. साथ ही नीरज चौपड़ा को भी बधाई दी है. आज नीरज चौपड़ा का जन्मदिन है.

 

सीएम भजन लाल शर्मा ने दी बधाई.

National Consumer Day today: आज देशभर में राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. राजस्थान में भी कई कार्यक्रम हो रहे हैं. इस खास अवसर पर राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने ट्वीट करते हुए प्रदेश वासियों को बधाई दी है.

हितों की रक्षा करने का संकल्‍प लें

सीएम भजन लाल शर्मा ने राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस पर उपभोक्ताओं के हितों को लेकर चिंता की है. सीएम ने लिखा है कि आइये, हम सभी अपने अधिकारों व दाय‍ित्‍वों के प्रति सजग होकर उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा करने का संकल्‍प लें. वहीं, सीएम ने अपने संदेश में कहा-'जागरूक रहिए, जिम्मेदार बनिए'

नीरज चोपड़ा का आज जन्मदिन

टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड जीतने वाले नीरज चौपड़ा के लिए भी आज का दिन काफी खास है, नीरज चौपड़ा का जन्मदिन है. उनके जन्मदिन के अवसर पर सीएम भजनलाल शर्मा ने बधाई दी है.

सीएम ने सोशल मीडिया प्लेट फार्म X पर लिखते हुए चौपड़ा को शुभकामनाएं दी है.सीएम ने लिखा की टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत कर भारत का नाम पूरे विश्व में गौरवान्वित करने वाले पद्मश्री नीरज चोपड़ा जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

प्रभु श्रीराम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.

बाड़मेर में जागरूकता प्रदर्शनी

बाड़मेर राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस पर जागरूकता प्रदर्शनी आयोजित की गई. जिला कलेक्टर अरुण पुरोहित,ADM अंजुम ताहिर शम्मा ने फीता काटकर उदघाटन किया. उपभोक्ताओं के अधिकार और जागरूकता के लिए लगाई प्रदर्शनी, संगोष्ठी कार्यक्रम में अतिथियों ने रखे अपने विचार, स्कूली बच्चियों ने चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता में लिया भाग जिला रसद अधिकारी कंवराराम सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहें.

कुछ लोग अपने अधिकारों के प्रति जागरूक नहीं

जयपुर राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस आज जेएलएन मार्ग स्थित आरएएस क्लब में राज्य स्तरीय कार्यक्रम राज्य उपभोक्ता आयोग के अध्यक्ष देवेन्द्र कच्छावा कार्यक्रम में मौजूद रहें.उपभोक्ता मामलात विभाग के निदेशक नवनीत कुमार भी मौजूद कंज्यूमर प्रोटेक्शन ऑन द एरिया ऑफ ई-कॉमर्स एंड डिजीटल ट्रेड थीम कहा-उपभोक्ता अधिकारों के संरक्षण के लिए आगे कदम उठाए जा रहे हैं. लोगों की सुविधाओं का विकास किया जा रहा है. लेकिन अब भी कुछ लोग अपने अधिकारों के प्रति जागरूक नहीं हैं.

Reporter- Arun Vaishnav

ये भी पढ़ें- Road Accident: बाड़ी में घने कोहरे से बस पलटी, 45 हुए घायल

 

 

Trending news