Lucky And Unlucky Gemstone : 4, 13 या 22 तारीख को हुआ है जन्म तो इस रत्न को बिल्कुल ना पहनें
Advertisement

Lucky And Unlucky Gemstone : 4, 13 या 22 तारीख को हुआ है जन्म तो इस रत्न को बिल्कुल ना पहनें

Lucky And Unlucky Gemstone : कोई भी रत्न बिना ज्योतिष से पूछे पहन लेना आपके लिए बहुत हानिकारक हो सकता है. खासतौर पर अगर आपका जन्म  4, 13 या 22 तारीख  को हुआ है तो इस रत्न से दूरी बना लें.

Lucky And Unlucky Gemstone : 4, 13 या 22 तारीख को हुआ है जन्म तो इस रत्न को बिल्कुल ना पहनें

Lucky gemstone : ज्योतिष शास्त्र  में ग्रह नक्षत्र की भूमिका अहम है. हर बुरे अच्छे समय पर इन ग्रहों की स्थिति प्रभाव डालती है और ग्रहों से ही जुड़े हैं रत्न. जो किसी ना किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐसे में बिना जानकारी के कोई भी रत्न पहन लेना नुकसान कर सकता है.

हीरा 
6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोगों को हीरा शुभता देता है. वहीं 7, 16 या 25 तारीख को जन्मे लोगों को लहसुनिया रत्न शुभता देता है.

पुखराज
3, 12, 21 या 30 तारीख में जन्मे हैं तो पुखराज धारण करना चाहिए. सोने में इस रत्न को पहनना चाहिए. जो बहुत ही लाभकारी होता है

नीलम-मूंगा
8, 17 या 26 तारीख को जन्मे लोगों नीलम सुख शांति देता है, जबकि 9,18, 27 तारीख में पैदा हुए लोगों को मूंगा सोने में पहनना अच्छा रहता है.

माणिक्य रत्न
अगर आपके जन्म की तारीख 1, 10, 19 या 28 है तो फिर आपको माणिक्य रत्न पहनना चाहिए. इसे आप सोने में धारण कर सकते हैं. ये आपके जीवन के लिए बहुत अच्छा होगा.

मोती
जन्म की तारीख 2, 11, 20 या 29 है तो फिर मोती धारण करना चाहिए. जिन लोगों को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या फिर मन दुखी रहता है तो उन्हें ये रत्न जरूर पहनना चाहिए. ये चंद्रमा का प्रतिनिधित्व करता है.

नीलम या गोमेद या पन्ना
4, 13 या 22 तारीख को जन्मे लोगों को नीलम या गोमेद धारण करना चाहिए. आप चाहें तो पंचधातु में भी इसे पहने. वहीं जिनका जिनका मूलांक 5 या 23 है उनके लिए पन्ना शुभ रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZeeMedia इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Astrology : 30 साल बाद शनि और शुक्र की युति, हीरे की तरह चमकेगा इन रशियों भाग्य

 

Trending news