Loksabha Election 2024: बीजेपी में शामिल होंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, कांग्रेस में लगातार महसूस कर रहे थे उपेक्षित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2112646

Loksabha Election 2024: बीजेपी में शामिल होंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, कांग्रेस में लगातार महसूस कर रहे थे उपेक्षित

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान की राजनीति से जुड़ी बहुत बड़ी खबर आ रही है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर है. कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया कल दोपहर एक बजे बीजेपी में शामिल होंगे. यानी कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है.

Loksabha Election 2024: बीजेपी में शामिल होंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीया, कांग्रेस में लगातार महसूस कर रहे थे उपेक्षित

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान की राजनीति से जुड़ी बहुत बड़ी खबर आ रही है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर है. कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया कल दोपहर एक बजे बीजेपी में शामिल होंगे. यानी कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है.

कांग्रेस आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया बीजेपी में होंगे शामिल 

महेंद्रजीत सिंह मालवीया कल सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. फिलहाल जयपुर में ही मालवीय हैं. जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्रजीत सिंह मालवीया पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर रह चुके है. बड़ी बात तो ये भी है कि राजस्थान में राज्यसभा में सोनिया गांधी के नामांकन में भी शामिल नहीं हुए थे.

मालवीया कल सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे

महेंद्रजीत सिंह मालवीया अपने कुछ खास नजदीकी लोगों से की शाम को मुलाकात की. माना जा रहा है कि तभी से बीजेपी में शामिल होने की खबर आ गई थी. मालवीया कल सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दोपहर एक बजे मालवीय की जॉइनिंग का कार्यक्रम बताया जा रहा है.

सुत्रों से निली खबर के अनुसार अमित शाह या जेपी नड्डा जैसे वरिष्ठ नेता मालवीय की जॉइनिंग कराएंगे. पिछले कुछ समय से मालवीया कांग्रेस में उपेक्षित महसूस कर रहे थे . नेता प्रतिपक्ष बनने की भी मालवीया की इच्छा थी. इस बाबत कांग्रेस नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली भी गए थे.

कांग्रेस में उपेक्षित महसूस कर रहे थे मालवीया

लेकिन कुछ दिन के प्रयास के बाद भी आलाकमान से समय नहीं मिला. इधर भाजपा लगातार मालवीया से संपर्क कर रही थी और आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भीमालवीया की मुलाकात हो गई.

अब कल दिल्ली में होगी महेंद्रजीत सिंह मालवीया की जॉइनिंग. इसके साथ ही बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी तय हो जाएगा.
क्योंकि पार्टी बदलते ही  विधानसभा सदस्यता चली जाएगी. संभवतया लोकसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव होगा.

अशोक गहलोत सरकार के दो कार्यकाल में मंत्री भी मालवीया रह चुके है और कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बने,  हालांकि गहलोत के तीसरे कार्यकाल में तो लंबे इंतजार के बाद मंत्री पद मिला. फिलहाल कांग्रेस की सर्वोच्च संस्था CWC के सदस्य भी हैं मालवीय.

 

 

Trending news