Rajasthan live News: IAS राजेंद्र विजय के ठिकानों पर छापेमारी, डीजी एसीबी डॉ.रवि प्रकाश मेहरड़ा के निर्देश के बाद लिया गया एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2455333

Rajasthan live News: IAS राजेंद्र विजय के ठिकानों पर छापेमारी, डीजी एसीबी डॉ.रवि प्रकाश मेहरड़ा के निर्देश के बाद लिया गया एक्शन

Rajasthan live News: गांधी जयन्ती पर जयपुर में कई कार्यक्रम होंगे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सचिवालय और गांधी सर्किल में शिरकत करेंगे और घुमन्तु परिवारों को पट्टे देंगे. प्रदेश कांग्रेस में गोविन्द डोटासरा की उपस्थिति में सर्वधर्म सभा आयोजित होगी.

Rajasthan live News: IAS राजेंद्र विजय के ठिकानों पर छापेमारी,  डीजी एसीबी डॉ.रवि प्रकाश मेहरड़ा के निर्देश के बाद लिया गया एक्शन
LIVE Blog

Rajasthan live News, 2 October 2024: आज का का दिन बेहद खास है. गांधी जयन्ती पर जयपुर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सचिवालय और गांधी सर्किल में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और 11 बजे घुमन्तु परिवारों को पट्टे वितरित करेंगे. इसके अलावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी में गोविन्द डोटासरा की उपस्थिति में सर्वधर्म सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें गांधी जयन्ती और लालबहादुर शास्त्री जयन्ती मनाई जाएगी. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

 

02 October 2024
09:58 AM

Rajasthan live News: IAS राजेंद्र विजय के ठिकानों पर छापेमारी

आईएएस राजेंद्र विजय के ठिकानों पर एसीबी मारी रेड
कोटा के संभागीय आयुक्त है आईएएस राजेंद्र विजय
एसीबी को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की मिली थी शिकायत
जिसके बाद एसीबी ने संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय के चार ठिकानों पर मारा छापा
कोटा, जयपुर, दौसा और एक अन्य ठिकाने पर सर्च जारी
डीजी एसीबी डॉ.रवि प्रकाश मेहरड़ा के निर्देशन में लिया गया एक्शन

09:36 AM

Rajasthan Live News:
चौमूं प्रदीपसोनी टोल प्लाजा पर एक युवक को महंगा पड़ गया जब उसने अपनी कार पर विधायक राम निवास गावड़िया का प्रवेश कार्ड लगाकर टोल पर धौंस दिखाई. विधायक गावड़िया की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और कार मालिक पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई चौमूं एसएचओ प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में हुई. टाटियावास टोल प्रबंधन पहले भी सैकड़ों फर्जी कार्ड जब्त कर चुका है, जिनमें पुलिस, एमएलए और पत्रकारों के नाम पर बनाए गए थे. इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की.

08:34 AM

Rajasthan Live News: प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठने जा रहे विधायक भगवाना राम सैनी 
उदयपुरवाटी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां विधायक भगवाना राम सैनी प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठने जा रहे हैं. वे पंचायत समिति उदयपुरवाटी के बाहर अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरना देंगे. सैनी का आरोप है कि प्रशासन भेदभाव से प्रेरित होकर गलत काम कर रहा है, जिसमें उदयपुरवाटी में हो रहा अवैध खनन भी शामिल है. उन्होंने पहले भी अधिकारियों को ज्ञापन देकर समस्याओं का समाधान मांगा था. कांग्रेस की टिकट पर पहली बार विधायक बने सैनी भाजपा सरकार पर विकास कार्य नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं.

07:29 AM

Rajasthan Live News: 30 अक्टूबर को प्रदेश के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन को 30 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी स्टेशन अधीक्षक को एक पत्र के माध्यम से मिली है, जिसके बाद से हनुमानगढ़ स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी और पुलिस मिलकर इस अभियान को चला रहे हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे (एनडब्ल्यूआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशी किरण ने बताया कि जीआरपी धमकी भरे पत्र की जांच कर रही है और रेलवे सुरक्षा बल ने स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है. जयपुर जंक्शन पर भी सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जा रही है, लेकिन अभी तक कोई संदिग्ध नहीं मिला है.यह घटना रेलवे सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा है, और अधिकारी इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं. रेलवे सुरक्षा बल ने पहले भी ऐसी घटनाओं पर सख्त कार्रवाई की है, जैसे कि एक यूट्यूबर को रेलवे ट्रैक पर आपराधिक गतिविधियों के लिए गिरफ्तार करना.

06:50 AM

Rajasthan Live News: दो दिन के बंद होने के बाद आज से फिर से खुलेगा अल्बर्ट हॉल संग्रहालय

जयपुर के अल्बर्ट हॉल संग्रहालय दो दिन के बंद होने के बाद आज से फिर से पर्यटकों के लिए खुल गया है. पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक डॉ. पंकज धरेंद्र ने बताया कि चूहे नियंत्रण के लिए रामनिवास बाग को दो दिन के लिए बंद किया गया था, लेकिन अब यह समस्या हल हो गई है और संग्रहालय पर्यटकों के लिए खुल गया है. अब देशी और विदेशी पर्यटक अल्बर्ट हॉल का भ्रमण कर सकेंगे. यह जयपुर के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है, जो अपनी विशिष्ट वास्तुकला और संग्रहालय के लिए प्रसिद्ध है.

06:48 AM

Rajasthan Live News: "मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने महात्मा गांधी को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि"

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गांधी जयंती पर ट्वीट करके महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, "जो बदलाव तुम दुनिया में देखना चाहते हो, पहले खुद में लेकर आओ" - महात्मा गांधी के अमर वचन को याद करते हुए. उन्होंने सत्य और अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता गांधी जी को शत शत नमन किया और उनके अमूल्य संदेश को आज भी जीवन का मार्गदर्शन करने वाला बताया.

06:10 AM

Rajasthan Live News: "मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शास्त्री जी को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि"

आज लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है, और इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, "जय जवान, जय किसान" - वह नारा जो शास्त्री जी ने देश को सशक्त बनाने के लिए दिया था. लाल बहादुर शास्त्री सादगी और उच्च विचारों के प्रतीक थे, और उनका आदर्श जीवन मूल्य और कल्याणकारी विचार हमें राष्ट्र और समाज की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे . शास्त्री जी ने अपने जीवन के माध्यम से हमें सादगीपूर्ण जीवन जीने की सीख दी, और उनका नेतृत्व भारत को प्रगति के मार्ग पर ले गया . वह देश के दूसरे प्रधानमंत्री थे, और उनकी जयंती के अवसर पर हम उनके आदर्शों को आत्मसात कर सकते हैं. शास्त्री जी का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को वाराणसी के निकट मुगलसराय में हुआ था, और उन्होंने अपने जीवन को देश की सेवा के लिए समर्पित किया. वह महात्मा गांधी के राजनीतिक शिक्षाओं से प्रभावित थे, और उन्होंने देश को स्वतंत्रता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

06:08 AM
Rajasthan Live News: गांधी जयन्ती पर जयपुर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सचिवालय और गांधी सर्किल में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और 11 बजे घुमन्तु परिवारों को पट्टे वितरित करेंगे. इसके अलावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी में गोविन्द डोटासरा की उपस्थिति में सर्वधर्म सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें गांधी जयन्ती और लालबहादुर शास्त्री जयन्ती मनाई जाएगी.

Trending news