कृषि मंत्री ने विधायक कोष से खरीदी 10 लाख की लंपी औषधि किट, वितरण के लिए रवाना की
topStoriesrajasthan

कृषि मंत्री ने विधायक कोष से खरीदी 10 लाख की लंपी औषधि किट, वितरण के लिए रवाना की

लालचंद कटारिया ने बताया कि गौवंश में लंपी स्किन बीमारी के उपचार एवं रोकथाम के लिए विधायक कोष से जिला कलक्टर के माध्यम से खरीदी गई 10 लाख रुपये की यह औषधियां झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लगभग 70 पशु चिकित्सालयों एवं पशु चिकित्सा उप केन्द्रों को वितरण के लिए रवाना की गई हैं. 

कृषि मंत्री ने विधायक कोष से खरीदी 10 लाख की लंपी औषधि किट, वितरण के लिए रवाना की

Jaipur: कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचन्द कटारिया ने लंपी स्किन बीमारी से प्रभावित गोवंशों के लिए गुरुवार को यहां सिरसी रोड कार्यालय से अपने विधायक कोष से खरीदी गई औषधियों के किट विधानसभा क्षेत्र में वितरण के लिए रवाना किए.

कटारिया ने बताया कि गौवंश में लंपी स्किन बीमारी के उपचार एवं रोकथाम के लिए विधायक कोष से जिला कलक्टर के माध्यम से खरीदी गई 10 लाख रुपये की यह औषधियां झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लगभग 70 पशु चिकित्सालयों एवं पशु चिकित्सा उप केन्द्रों को वितरण के लिए रवाना की गई हैं. 

यह भी पढ़ें- औद्योगिक क्षेत्र तिजारा में प्रदूषण की शिकायत पर पर्यावरण मंत्री ने दिया बड़ा बयान

पशु चिकित्साकर्मी गांव-ढाणी तक पहुंचकर लंपी रोग से प्रभावित पशुओं का उपचार कर औषधि किट देंगे. इस दौरान पशुपालकों को साफ-सफाई एवं अन्य बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में जागरूक करेंगे और ज्यादा गंभीर पशुओं को उच्च पशु अस्पताल तक पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे.

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर झोटवाड़ा पंचायत समिति प्रधान रामनारायण झाझड़ा, जोबनेर प्रधान शैतान सिंह मेहरड़ा, पशुपालन विभाग के अतिरिक्त निदेशक क्षेत्र जयपुर डॉ. उम्मेद सिंह, संयुक्त निदेशक डॉ. प्रवीण कुमार सेन, उपनिदेशक डॉ. विकास शर्मा, डॉ. सुभाष चन्द्र बरी, डॉ. पदमचन्द कानखेडिया, झोटवाड़ा नोडल अधिकारी डॉ. रामकृष्ण बोहरा, जोबनेर नोडल अधिकारी डॉ. राकेश चौधरी तथा विधानसभा क्षेत्र की संस्थाओं के प्रभारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य जन तथा पशुपालक उपस्थित थे.

 

Trending news