कोटपूतली के व्यापारी ने दी ईमानदारी मिसाल, 89 हजार की गकदी और दस्तावेजों से भरा बैग पीड़ित को लौटाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1679320

कोटपूतली के व्यापारी ने दी ईमानदारी मिसाल, 89 हजार की गकदी और दस्तावेजों से भरा बैग पीड़ित को लौटाया

Jaipur news: कोटपूतली में ईमानदारी की नई मिसाल देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि नगर पालिका पार्क के पीछे बिजली व्यापारी सुरेश कुमार छिपी ने पीड़ित को रुपयों से भरा बैग लौटाया है. बैग में पैसे और दस्तावेज थे. 

 

कोटपूतली के व्यापारी ने दी ईमानदारी मिसाल, 89 हजार की गकदी और दस्तावेजों से भरा बैग पीड़ित को लौटाया

Jaipur, kotputli: कोटपूतली के नगर पालिका पार्क के पीछे बिजली व्यापारी सुरेश कुमार छिपी ने पीड़ित को रुपये से भरा बैग लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया है. जिस पर आज पीड़ित बुजर्ग दाताराम गुर्जर को कोटपूतली थाने पर डीवाईएसपी गौतम कुमार जैन की मौजूदगी में नोटो व दस्तावेजो से भरा बैग लौटकर ईमानदारी का परिचय देकर युवा पीढ़ी को प्रेरणा देने का काम किया है.

दरहसल पीड़ित दाताराम गुर्जर हरसौरा थाना क्षेत्र के सामदा गांव से अपने पोते की बारात लेकर पदमा की ढाणी जा रहे थे, इसी बीच कोटपूतली के बाजार से बच्चे के लिये कोई समान खरीदना था इसी दौरान पीड़ित बुजर्ग दाताराम गुर्जर के हाथ से नोटो से भरा बैग नीचे गिर गया. बुजर्ग दाताराम गुर्जर गाड़ी में बैठ बारात के लिये रवाना हो गया. पदमा की ढाणी बारात पहुचने पर बैग गायब होने की जानकारी लगी. इस दौरान बिजली व्यापारी अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहा था पास में चाय की दुकान के पास बैग पड़ा मिला जिसे उठा कर देखने पर जानकारी लगी बैग में रुपये व दस्तावेज भरे है. 

पहले तो व्यापारी में आसपास तलाश की कोई नही मिलने पर व्यापारी ने बैग को कोटपूतली थाने पहुचाया. जहा पुलिस की मौजूदगी में बैग में तलाश किया तो बैग में 89 हजार 3 सौ 70 रुपयो सहित दस्तावेज मिले, जहां पुलिस ने बैग को मालखाना में जमा कर बैग मालिक की तलाश में जुट गई. वही करीब एक घण्टे बाद पीड़ित बुजर्ग दाताराम व कुछ लोग वापस बाजार आये जहा जानकारी लेने पर पता लगा बैग थाने पहुचा दिया गया. जिस पर पीड़ित ने थाने पर सम्पर्क किया.

जिसके बाद सुबह होने पर डीवाईएसपी गौतम कुमार जैन की मौजूदगी में रुपये व दस्तावेज से भरे बैग को बुजर्ग दाताराम गुर्जर को वापस लौटाया इस दौरान बुजर्ग के चेहरे पर खुशी नजर आई और व्यापारी को बुजर्ग ने बार बार धन्यवाद दिया. डीवाईएसपी गौतम कुमार ने बताया जिस तरह बिजली व्यापारी ने अपना ईमानदारी का परिचय दिया बहुत तारीफे काबिल है. इस तरह आज युवा पीढ़ी को भी ऐसे ही ईमानदार लोगो से कुछ सीखने की जरूरत है.

Reporter- Amit Yadav

ये भी पढ़ें...

Romantic movies on Netflix: नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं द-मदर और पेन हसलर्स जैसी धमाकेदार फिल्में

Trending news