जानें सीएम अशोक गहलोत के पास, कितना है सोना, चांदी और नगदी,यहां से मिला अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1947592

जानें सीएम अशोक गहलोत के पास, कितना है सोना, चांदी और नगदी,यहां से मिला अपडेट

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के पास कितना कैस है, कितना सोना, चांदी और नगदी है ये सब क्या आपको पता है, नहीं है तो हम बता रहे हैं. सीएम की आय 2022-23 में 25.74 लाख हुई है.2018-19 में 20.88 लाख थी सीएम की सालाना आय.सीएम के पास मात्र 20 हजार रुपये नकद हैं,

 

जानें सीएम अशोक गहलोत के पास, कितना है सोना, चांदी और नगदी,यहां से मिला अपडेट

CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने नामांकन दाखिल किया है, नामांकन के शपथ पत्र के मुताबिक़ सीएम अशोक गहलोत की सालाना आय बढ़ी है.नामांकन पत्र में दी सीएम ने जानकारी दी है.सीएम की आय 2022-23 में 25.74 लाख हुई है.2018-19 में 20.88 लाख थी सीएम की सालाना आय.सीएम के पास मात्र 20 हजार रुपये नकद हैं,

पत्नी सुनीता गहलोत के पास भी मात्र 10 हजार नकद है.सीएम के बैंक खातों में 1.93 करोड़ जमा हैं.पत्नी के नाम बैंक में 65 लाख जमा हैं. सीएम की पत्नी के पास 23.75 तोला सोना, 900 ग्राम चांदी है.

 3 स्टील फाइल अलमारी cm के पास हैं

सीएम के मात्र पास आधा तोला सोना है, सीएम की पत्नी के पास LIC और टाटा स्टील के 6.63 लाख रुपए के शेयर हैं. सीएम के पास 1.95 करोड़ की चल संपत्ति हैं. पत्नी के पास 86.72 लाख की चल संपत्ति हैं. सीएम के पास विधानसभा का दिया हुआ 1 आई फोन हैं. 1 म्यूजिक सिस्टम, 2 फ्रीज, 2 AC, 2 कलर टीवी, 5 स्टील बुक अलमारी, 3 स्टील फाइल अलमारी cm के पास हैं.

गहलोत के पास नहीं है खुद का कोई वाहन

गहलोत के पास नहीं है खुद का कोई वाहन.सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ चार केस पेंडिंग.दिल्ली में एक और जयपुर में तीन केस हैं,सीएम के खिलाफ दिल्ली में मानहानि का केस पेंडिंग.सोनी हॉस्पिटल को जमीन आवंटित करने के मामले में केस पेंडिंग.माइनिंग लीज आवंटन को लेकर जयपुर में केस पेंडिंग हैं.

कालीसिंध बांध प्रोजेक्ट मामले में में केस का निपटारा हो चुका है.सीएम की अचल संपत्ति जोधपुर के मंडोर में 23 बीघा पैतृक खेती की जमीन, सात करोड़ बाजार मूल्य है.

मूंडवा, नागौर में पैतृक प्लॉट में आधा हिस्सा, जोधपुर के महामंदिर के पैतृक प्लॉट में आधा हिस्सा, बाजार कीमत 38.55 लाख रुपए हैं.दिल्ली के द्वारका में एक फ्लैट, जयपुर के मानसरोवर में शिप्रा पथ पर एक मकान है.

सीएम ने अपने नामांकन पत्र में दी यह जानकारी

जोधपुर के ब्रह्मपुरी में पैतृक मकान में एक तिहाई हिस्सा,मंडोर के कच्चे मकान में 1/9 वा हिस्सा.सीएम के पास अचल सम्पत्ति का कुल बाजार भाव 8.32 करोड़. पत्नी के पास 55 करोड़ की अचल संपत्ति.सीएम ने अपने नामांकन पत्र में दी यह जानकारी.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत 'बरगद का पेड़ 'हैं, ऐसा पेड़ विरला ही मिलता है- पीसीसी चीफ

 

Trending news