REET Level 1 पर किरोड़ीलाल मीणा का बड़ा बयान, कहा- अयोग्य किए गए अभ्यर्थियों की सूची जारी करे शिक्षा विभाग
Advertisement

REET Level 1 पर किरोड़ीलाल मीणा का बड़ा बयान, कहा- अयोग्य किए गए अभ्यर्थियों की सूची जारी करे शिक्षा विभाग

रीट लेवल-1 पर सासंद किरोड़ीलाल मीणा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि दस्तावेज सत्यापन में कैसे हुई घालमेल? ज़ी मीडिया को किरोड़ी ने साधुवाद भी दिया है.  

किरोड़ीलाल मीणा

Jaipur: रीट लेवल-1 पर सासंद किरोड़ीलाल मीणा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि दस्तावेज सत्यापन में कैसे हुई घालमेल? ज़ी मीडिया को किरोड़ी ने साधुवाद भी दिया है.  सासंद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि कल ज़ी मीडिया की टीम ने खुलासा किया था, दौसा के कालूराम के चयन पर सवाल उठाए थे.

यह भी पढ़ें- प्रशांत किशोर ज्वॉइन नहीं करेंगे कांग्रेस, रणदीप सुरजेवाला ने बताई ये बड़ी वजह

उन्होंने कहा कि परीक्षा में 90 नम्बर और दस्तावज सत्यापन में 145 हुए. उसके बाद शिक्षा मंत्री के आदेश से चयन निरस्त हुआ. किरोड़ी बोले न जाने ऐसे कितने ही अभ्यर्थी होंगे. अयोग्य किए गए अन्य अभ्यर्थियों की सूची जारी करे शिक्षा विभाग. किरोड़ी लाल मीणा ने फिर उठाई मामले की सीबीआई जांच की मांग. 

हम आपको बता दें कि कल ज़ी मीडिया ने खुलासा किया था कि रीट लेवल वन में कटऑफ से बाहर रहने वाला कैंडिडेट भी कैसे मेरिट लिस्ट में जगह बना लेता है. ऑपरेशन वेरिफिकेशन में सिलसिलेवार तरीके से सबूत के तौर पर सभी दस्तावेजों के साथ सत्पायन के दौरान होने वाले गड़बड़झाले को उजागर किया था. 

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में मासूम बच्चों के साथ बर्बरता का खेल, इलाज के नाम पर चटा दी अफीम

कैंडिडेट कालू राम मीणा ने रीट लेवल 1 की परीक्षा दी. लेवल 1 के मार्क्स जारी कर दिए गए. मार्क्स शीट में कालू राम मीणा की सारी डिटेल यानि फॉर्म नंबर 70045559, पिता, माता का नाम और रॉल नंबर वही है, जो पहले था. अब आगे बारी थी सत्यापन यानि वेरिफिकेशन की. इसके लिए कैंडिडेट कालू राम मीणा ने दौसा में आयोजित हुए दस्तावेज सत्यापन शिविर में हिस्सा लिया. एप्लीकेशन आईडी 202218249163 के सीरियल नंबर 3 के आधार पर 16 मार्च 2022 को दस्तावेज सत्यापन हुआ. और यहीं पर यानि की वेरिफिकेशन में ही सारा खेल हो गया.

Trending news