जेडीए प्रवर्तन दस्ते की अलग अलग जोन में कार्रवाई, दो बड़े कॉम्प्लेक्स सील
Advertisement

जेडीए प्रवर्तन दस्ते की अलग अलग जोन में कार्रवाई, दो बड़े कॉम्प्लेक्स सील

जेडीए की एन्फोर्समेंट विंग ने आज अवैध तरीके से बने दो बड़े कॉम्प्लेक्स को सील करवाया. वहीं बीटू बाइपास टोंक रोड पर सरकारी जमीन पर बनी तीन दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई की.

जेडीए प्रवर्तन दस्ते की अलग अलग जोन में कार्रवाई, दो बड़े कॉम्प्लेक्स सील

जयपुर: जेडीए की एन्फोर्समेंट विंग ने आज अवैध तरीके से बने दो बड़े कॉम्प्लेक्स को सील करवाया. वहीं बीटू बाइपास टोंक रोड पर सरकारी जमीन पर बनी तीन दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई की. जेडीए के मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि पहली कार्रवाई जोन 8 एरिया में सांगानेर रेलवे स्टेशन के सामने बोहरा फॉर्म हाउस की एग्रीकल्चर जमीन पर की.यहां लैण्ड कंन्वर्जन करवाए बिना और जेडीए की अनुमति लिए बिना जीरो सेट बैक पर लगभग 93 बाई 30 वर्गगज जमीन पर 4 मंजिला कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का निर्माण कर लिया था.

इस कॉम्प्लेक्स को आज सील करने की कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि जब ये कॉम्प्लेक्स बन रहा था तब जेडीए ने 5 सितम्बर को धारा 32, 33 के नोटिस जारी किए थे और काम बंद करने के लिए पाबंद किया था. उसके बाद निर्माणकर्ताओं ने उस नोटिस को जेडीए की ट्रिब्यूनल कोर्ट में चैलेंज किया. मामले की सुनवाई के बाद ट्रिब्यूनल कोर्ट ने जेडीए के पक्ष में फैसला सुनाते हुए अपील को खारिज कर दिया, जिसके बाद आज इसे सील करने की कार्रवाई की.

तीन मंजिला अवैध कॉम्प्लेक्स सील

इसके जेडीए की टीम ने जोन 11 में ग्राम-मदरामपुरा, डिग्गी मालपुरा रोड़ पर पर बसी गैरअनुमोदित योजना "विक्रमादित्य नगर'' में भूखण्ड संख्या 5 और 6 क्षेत्रफल (194.44 वर्गगज) पर बनाए तीन मंजिला अवैध कॉम्प्लेक्स को सील किया. प्रवर्तन नियंत्रक ने बताया कि जोन 5 में सन्तोष नगर कॉलोनी स्थित भूखंड सं 133 पर जेडीए की बिना अप्रूवल के 5 मंजिला रिहायशी बिल्डिंग में फ्लेट्स और अवैध पेन्टहाउस बनाया जा रहा था जिसे तोड़ा गया.

Trending news