जया किशोरी ने बताई कामयाबी पाने के लिए ये बातें, जो बदल देंगी आपकी जिंदगी
Advertisement

जया किशोरी ने बताई कामयाबी पाने के लिए ये बातें, जो बदल देंगी आपकी जिंदगी

Jaya Kishori: मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने जिंदगी और कामयाबी को लेकर कुछ बातें कहीं है, जिन्हें अपानकर आपकी जिंदगी बदल सकती है और कामयाबी आपके कदम चुमेगी. कामयाबी पाने के लिए जया किशोरी ने कहीं ये अहम बातें: 

जया किशोरी ने बताई कामयाबी पाने के लिए ये बातें, जो बदल देंगी आपकी जिंदगी

Jaya Kishori: कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी को आज देश से लेकर पूरी दुनिया में जाना जाता है. जया किशोरी पूरी दुनिया में भागवत कथा सुनाती हैं. इसी के साथ वह मोटिवेशनल स्वीच भी देती हैं. जया किशोरी ने जिंदगी और कामयाबी को लेकर कुछ बातें कहीं है. वो कहती हैं कि अगर ये जिंदगी में अपना ली जाएं तो जिंदगी में कामयाबी आपके कदम चुमेगी. जया किशोरी की बातों को करोड़ों लोग फॉलो करते हैं. 

जया किशोरी ने कहा कि जिंदगी में जो खो  चुके हैं उसे भूल जाओ और जो पाना चाहते हो उसके पीछे लग जाओ. कामयाबी पाने के लिए जया किशोरी ने कहीं ये अहम बातें: 

भगवान भक्त का कभी बुरा नहीं सोचते 
कथावाचक जया किशोरी कहती हैं कि आप कोई चीज जिंदगी में चाहते हो अगर वो आपको भगवान नहीं दे रहे हैं, तो समझो की भगवान आपको आने वाले वक्त में कुछ ऐसा देने वाले हैं, जो आप सोच भी नहीं सकते हैं. वो कहती हैं कि भगवान को सब पता है और वह हमेशा भक्त के लिए कुछ अच्छा सोच के रखते हैं. 

जिंदगी में संवरने के लिए क्या करें? 
जया किशोरी का कहना है कि अगर कभी  आपको में ठोकर लगे तो, वहां रुकना नहीं चाहिए. बल्कि उससे संभलकर रहना चाहिए. वो कहती है कि अनुभव ही सबसे बड़ी शिक्षा है और हमें हमेशा लाइफ में सीखते रहना चाहिए. जीवन में जितनी ठोकर लगे उससे कुछ न कुछ सीखे और उन्हें आगे जीवन में ध्यान रखें.  उन्होंने कहा कि लोगों की बाते सुनोगं को जीवन में बिखर जाओगे,लेकिन अगर भगवान को सुनोगे तो जिंदगी में खुद संवर जाओगे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori)

कामयाबी पाने के लिए ये है जरूरी 
जया किशोरी ने कहा कि जिंदगी में कामयाबी पाना कोई बड़ी चीज नहीं हैं. वो कहती हैं कि उस कामयाबी को अपने पास बनाए रखना बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि कभी भी सफलता मिलने पर घमंड नहीं करना चाहिए. हमेशा अपना स्वभाव विनम्र रखना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की गोरी नागोरी के डांस स्टेप देख सपना चौधरी के छूटे पसीने, वीडियो वायरल

Trending news