जल जीवन मिशन बना दूदू कस्बे की जनता के लिए आफत, सड़कों पर चलना हुआ दूभर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481251

जल जीवन मिशन बना दूदू कस्बे की जनता के लिए आफत, सड़कों पर चलना हुआ दूभर

ग्राम पंचायत दूदू में चल रहा पीएचईडी द्वारा जल जीवन मिशन के दौरान डाली जा रही पाइप लाइन के लिए सड़कों व रास्तों को उखाड़ा जा रहा है पर इसकी दुरुस्तीकरण समय पर नहीं होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

जल जीवन मिशन बना दूदू कस्बे की जनता के लिए आफत, सड़कों पर चलना हुआ दूभर

जयपुर: ग्राम पंचायत दूदू में चल रहा पीएचईडी द्वारा जल जीवन मिशन के दौरान डाली जा रही पाइप लाइन के लिए सड़कों व रास्तों को उखाड़ा जा रहा है पर इसकी दुरुस्तीकरण समय पर नहीं होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  पीएचईडी विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे कस्बे वासियों में ठेकेदार व पीएचईडी विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है.

जिले के ग्राम पंचायत दूदू के वार्डों में तो पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों और रास्तों के दुरुस्तीकरण अभियान के लिए जल जीवन मिशन एक अभिशाप के रूप में सामने आ रहा है. वहीं, दूसरी और पीएचईडी विभाग द्वारा जल जीवन मिशन के अंतर्गत डाली जाने वाली पाइप लाइन से पानी के लिए लाइनें डालने के दौरान उखड़ी गई. सड़कें और आम रास्तों को एक महीने बाद दुरुस्त करने की कार्रवाई नहीं की गयी है, जिससे आमजन को भारी परेशानियों से रूबरू होना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: बाबा मोहन राम मंदिर पर 8 लोग हुए जहरखुरानी का शिकार ,यूपी से बाबा के दर्शन करने के लिए आया था परिवार

सड़क पर गड्ढे होने से टैंकर पलटा

साथ ही ग्राम पंचायत के वाशिन्दों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. लाइनों में रिसाव के बाद अब पानी सड़कों पर फैलने से कीचड़ में तब्दील हो चुका है, जिससे आम रास्तों में राहगीरों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है और कस्बे के मुख्य मार्ग जामा मस्जिद के पास रहने वाले लोगों को दूसरों रास्तों से ही आना जाना पड़ रहा है. लापरवाही की हद तो जब हुई जब गहरे गड्ढों में पिछले दिनों पानी से भरा ग्राम पंचायत का टैंकर पलट गया. हालांकि, गनीमत रही के हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन गहरे गड्ढों से मोहल्ले वासियों के साथ इस सड़क मार्ग से आने वाले लोगों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, लेकिन विभाग की उदासीनता के चलते पीएचईडी विभाग केजल जीवन मिशन के ठेकेदार द्वारा इसे नजर अंदाज कर देने से कस्बे के लोगो मे जल जीवन मिशन में ठेकेदार की लापरवाही को लेकर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है.

जल जीवन मिशन में पानी की पाइप लाइन डाली और ठेकेदार गायब हो गए

जानकारी के अनुसार, दूदू पिछले दिनों जल जीवन मिशन के अंतर्गत कस्बे के विभिन्न मोहल्लों में सीसी सड़कों को खोदकर पाइप लाइन डाली गई थी, लेकिन पीएचईडी विभाग के ठेकेदार ने जल जीवन मिशन की लाइनें डालने के बाद गायब हो गए.ग्रामीणों ने बताया के ठेकेदार द्वारा पाइप डालकर तो दी पर उखाड़े गए रास्तों का दुरुस्तीकरण को लेकर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जिससे कारण कस्बे की जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news