Jaipur: नगर निगम हेरिटेज वार्ड-66 में उपचुनाव के लिए मतदान, इन तीन के बीच त्रिकोणिय मुकाबला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1457564

Jaipur: नगर निगम हेरिटेज वार्ड-66 में उपचुनाव के लिए मतदान, इन तीन के बीच त्रिकोणिय मुकाबला

चुनाव के लिए वोटिंग शाम 5 बजे तक होगी.जबकि रिजल्ट 27 नवंबर को आएगा.आज वोटिंग के दौरान 10 हजार 271 मतदाता वोटिंग करेंगे.

Jaipur: नगर निगम हेरिटेज वार्ड-66 में उपचुनाव के लिए मतदान, इन तीन के बीच त्रिकोणिय मुकाबला

Jaipur: जयपुर नगर निगम हेरिटेज के वार्ड 66 में उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी हैं. मतदान शुरू होने के साथ ही वोटर्स का भी मतदान केंद्रों पर वोट कास्ट करने के लिए पहुंचना शुरू हो गया है.इस चुनाव में त्रिकोणिय मुकाबला देखने को मिल रहा है क्योंकि बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे सुरेश बिवाल के कारण यहां बीजेपी को नुकसान होगा.

चुनाव के लिए वोटिंग शाम 5 बजे तक होगी.जबकि रिजल्ट 27 नवंबर को आएगा.आज वोटिंग के दौरान 10 हजार 271 मतदाता वोटिंग करेंगे. मतदाताओं का कहना हैं की वोट कास्ट करना अधिकार हैं लेकिन जो पार्षद बने उसकी जिम्मेदारी बनती है उसका वार्ड साफ-सुथरा हो. कचरा, सीवरेज की समस्या से जनता को निजात मिले क्योंकि वादे तो बहुत किए जाते हैं लेकिन जीतने के बाद कोई झांकता तक नहीं.

दरअसल जयपुर में चुनाव के लिए 7 पोलिंग बूथ बनाये गए हैं. इस चुनाव में कांग्रेस की तरफ से रोहित नावरिया मैदान में है. जबकि बीजेपी ने घनश्याम टेपन को उम्मीदवार बनाया है. हालांकि टेपन के लिए निर्दलीय प्रत्याशी सुरेश बिवाल परेशानी का कारण बने हुए है. बिवाल को टिकट नहीं दिए जाने के बाद उन्होंने बागी होकर नामांकन भरा और चुनावी मैदान में कूद पड़े. हालांकि इन चुनाव से न तो कांग्रेस को ज्यादा फायदा होने वाला है और न ही बीजेपी को.

इस वार्ड से साल 2020 में महेश सोयल चुनाव जीतकर पार्षद बने थे लेकिन कुछ समय पहले उनकी ब्रेन हेमरेज से मौत होने के बाद ये वार्ड खाली हो गया था. उधर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जयपुर के अलावा आज प्रदेश के 13 दूसरी नगरीय निकायों में खाली 13 वार्डों में भी चुनाव करवाए जा रहे है. इन चुनाव का रिजल्ट 27 नवंबर को घोषित किया जाएगा.

जयपुर नगर निगम हेरिटेज के अलावा नगर पालिका अंता, नगर पालिका छबड़ा, नगर निगम बीकानेर, नगर पालिका बूंदी, नगर परिषद चित्तौड़गढ़, नगर पालिका सरदारशहर, लालसोट, चिड़ावा, फलौदी, रामगंजमंडी, पदमपुर और नगर परिषद करौली, नगर परिषद जैसलमेर के भी एक-एक वार्ड में चुनाव करवाए जा रहे है.

ये भी पढ़ें- हवसी बना हैवानः मरने के बाद भी आरोपी नोंचता रहा विधवा महिला का शव! गर्दन पर वार करके ली जान, फिर कपड़े फाड़कर बुझाई हवस​

 

Trending news