Jaipur : मरीज और परिजनों को मिलेगी राहत, एसएमएस अस्पताल में व्हाट्सएप पर मिलेगी जांच रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2197999

Jaipur : मरीज और परिजनों को मिलेगी राहत, एसएमएस अस्पताल में व्हाट्सएप पर मिलेगी जांच रिपोर्ट

राजस्थान के SMS अस्पाताल में मरीजों को रिपोर्ट ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के लिए शुरू किया गया था. जिससे मरीजों को रिपोर्ट मोबाइल पर ही वॉट्सअप के जरिए मिल जाएगी. इससे मरीज और परिजनों को इधर-उधर भागना नहीं पड़ेगा. 

Jaipur : मरीज और परिजनों को मिलेगी राहत, एसएमएस अस्पताल में व्हाट्सएप पर मिलेगी जांच रिपोर्ट

Jaipur SMS Hospital News:  एसएमएस अस्पताल में इलाज के आने वाले मरीजों को रिपोर्ट के लिए इधर- उधर भागना नहीं पड़ेगा. एसएमएस अस्प्ताल में मरीजों को रिपोर्ट ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के लिए शुरू किया गया था.

अब इसे पूरी तरीके से कल एसएमएस अस्पाताल में लागू कर दिया जाएगा. जिससे मरीजों को रिपोर्ट मोबाइल पर ही वॉट्सअप के जरिए मिल जाएगी. इससे मरीज और परिजनों को इधर-उधर भागना नहीं पड़ेगा. 

एसएमएस अस्पताल में रोजाना बड़ी संख्या में मरीज ओपीडी में दिखाने पहुंचते हैं. इसके साथ ही जांचों के लिए लाइनों में लगने के साथ ही रिपोर्ट के लिए भी उन्हें लंबा इंतजार और लाइनों में खड़ा होना पड़ता है. इससे राहत देने के लिए एसएमएस अस्पताल की ओर से ऑनलाइन रिपोर्ट उपलब्ध कराने के प्रयास शुरू किए गए थे. अब उसे कल से लागू कर दिया जाएगा. जिससे मरीज के परिजनों को राहत मिलेगी.

ऐसे मिलेगी रिपोर्ट

एसएमएस अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अब मोबाइल पर व्हाट्सएप के जरिए जांच रिपोर्ट मिल जाएगी. इसके लिए मरीज का जो मोबाइल नंबर जनाधार कार्ड में रजिस्टर्ड है उस नंबर पर रिपोर्ट व्हाट्सएप पर ऑनलाइन मिलेगी. अस्पताल प्रशासन ने इस नई सुविधा को अस्पताल में शुरू कर दिया है. इससे पहले अस्पताल प्रशासन ने ट्रायल बेस पर यह सुविधा शुरू की थी और कुछ खामियों को दूर कर अब इसे पूरी तरह से लागू किया गया है.

फिलहाल माइक्रोबायोलॉजी, पैथोलॉजी और बायोकेमेस्ट्री की रिपोर्टस को व्हाट्सएप पर भेजा जाएगा. रेडियोलॉजी विभाग से जुड़ी जांचों के लिए फिलहाल यह सुविधा नहीं है. अभी अस्पताल में रोजाना 22 से 26 हजार जांचे रोजाना होती है.

Trending news