Jaipur News: SMS अस्पताल में व्यवस्थाओं में बड़ा झोल, पिछले 6 महीने से जगह-जगह छत से टपक रहा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2297146

Jaipur News: SMS अस्पताल में व्यवस्थाओं में बड़ा झोल, पिछले 6 महीने से जगह-जगह छत से टपक रहा पानी

Jaipur News: पिछले 6 महीने से ज्यादा समय से एसएमएस अस्प्ताल के बांगड़ परिसर की ओर पीडियाट्रिक और न्यूरो सर्जरी के वार्ड में छत से पानी टपक रहा है, जिसके चलते मरीजों को परेशानी हो रही है.

Jaipur News

Jaipur News:एसएमएस हॉस्पिटल में सीएम, सीएस और एसीएस के दौरों के बाद भी यहां पर कई जगह अव्यवस्थाएं बनी हुई है. जिसके चलते मरीजों और परिजनों के साथ ही नर्सिंग अस्पताल सहित डॉक्टरों को भी परेशान होना पड़ रहा है. पिछले 6 महीने से ज्यादा समय से एसएमएस अस्प्ताल के बांगड़ परिसर की ओर पीडियाट्रिक और न्यूरो सर्जरी के वार्ड में छत से पानी टपक रहा है, जिसके चलते मरीजों को परेशानी हो रही है.

जगह जगह वार्ड में छत से टपक रहा पानी
एसएमएस अस्प्ताल में आए दिन मंत्री, अधिकारियों के दौरे होते हैं. सभी व्यवस्थाएं सुधारने की बात करते हैं. हालांकि कई विभाग ऐसे भी हैं, जहां व्यवस्थाएं सुधारने की कोशिशें तो हुई लेकिन अभी तक ठीक नहीं कर पाए. बांगड़ परिसर के न्यूरो सर्जरी वार्ड में दूसरी मंजिल पर जाकर देखेंगे तो आपको व्यवस्थाएं समझ में आ जाएगी. 

जहां पर आपको घुसते ही मरीजों के बेड और चौक पर पानी टपकता हुआ दिखाई देगा. जिसके लिए अस्पताल प्रशासन ने केवल बेडसीट नीचे बिछा रखी है. पानी एक जगह टपके तो उसके लिए बाल्टी रखकर उसको दूर किया जा सकता है, लेकिन वार्ड में जगह जगह पानी टपकने से मरीजों को परेशानी हो रही है. इसके साथ ही नर्सिंग स्टाफ के काउंटर पर भी पानी टपकने से रजिस्टर आदि भीगने का खतरा बना रहता है.

पीडल्यूडी को नहीं मिली समस्या
यूनिट हेड डॉ राशिम कटारिया ने कहा कि इसको हमने दिखवा लिया है. ऊपर से पानी भी बंद करके देख लिया लेकिन पानी टपकना बंद नहीं हुआ है. पीडल्यूडी के अधिकारियों ने सब जगह इसकी जांच कर ली. 

अब ऊपर बने वार्ड के टॉयलेट या बाथरूम से पानी टपकने की आशंका है. इसके लिए हमने उसको बनाने वाली कंपनी से काम करवाए जाने के लिए एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल को पत्र लिख दिया है.

15 दिन पहले शॉर्ट सर्किट से लग चुकी आग
वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए वहां भर्ती रहना खतरे से कम नहीं है. लगातार पानी गिरने से वहां पंखा खराब हो चुका है. इसके साथ ही पानी की वजह से शॉर्ट सर्किट होकर आग लग चुकी है. इसके साथ ही पानी गिरने से लाइट भी खराब हो चुकी है. हालांकि अभी तक सब लेटर लेटर लिख रहे हैं. भर्ती मरीजों और परिजनों का कहना है कि यहां पानी से फिसलने का खतरा बना रहता है.

न्यूरो सर्जरी वार्ड में पानी लीकेज की वजह से बंद रखते डक्टिंग
अस्पताल में भर्ती मरीजों ने बताया कि न्यूरो सर्जरी वार्ड में भी पानी टपकता है. स्टाफ के काउंटर पर पानी टपकने से वहां उन्होंने काउंटर की जगह सामने की साइड टेबल लगा ली. 

वहीं पानी टपकने की वजह से लोगों को गर्मी में परेशान होना पड़ता है. वहीं डक्टिंग चलाते हैं तो भी ठंडी हवा नहीं दे पाता है. इसके लिए भर्ती मरीजों ने कहा कि इसके लिए मरीजों ने लिखकर एप्लीकेशन भी दे दी लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें:पानी की समस्या को लेकर दिखा मलवास गांव में रोष, ग्रामीणों ने रोड किया जाम

Trending news