Jaipur news: शाही ट्रेन नए कलेवर, "पैलेस आन व्हील्स" का पहला ट्रीप 27 सितम्बर
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1878686

Jaipur news: शाही ट्रेन नए कलेवर, "पैलेस आन व्हील्स" का पहला ट्रीप 27 सितम्बर

Jaipur news: राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित पैलेस आन व्हील्स इस बार पीपीपी मोड पर संचालित की जा रही है. इस पर्यटन सीजन का पहला ट्रीप 27 सितम्बर से नई दिल्ली से पर्यटकों का डेलिगेशन लेकर 7 दिन के सफर के लिए रवाना होगी.

Jaipur news: शाही ट्रेन नए कलेवर, "पैलेस आन व्हील्स" का पहला ट्रीप 27 सितम्बर

Jaipur news: राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित पैलेस आन व्हील्स इस बार पीपीपी मोड पर संचालित की जा रही है. इस पर्यटन सीजन का पहला ट्रीप 27 सितम्बर से नई दिल्ली से पर्यटकों का डेलिगेशन लेकर 7 दिन के सफर के लिए रवाना होगी. शाही ट्रेन पर्यटकों से पूरी तरह से फुल बुक हो चुकी है. शाही ट्रेन पर्यटकों के लिए नए कलेवर और बेहतर रूप से आकर्षित बनाया गया है. शाही ट्रेन का पहला ट्रिप जयपुर पहुंचने पर आरटीडीसी की ओर से पर्यटकों का गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर शाही अंदाज में स्वागत किया जाता है.

शाही ट्रेन पीपीपी मोड पर संचालित

पैलेस आन व्हील्स को आपरेशन एंड मेंटिनेश के लिए क्यू कंस्ट्रेक्शन कंपनी द्वारा बीट इन किया था. कंपनी द्वारा शाही ट्रेन का पहला ट्रीप संचालन करने जा रही है जिसके लिए कंपनी ने देशी-विदेशी पर्यटकों से शाही ट्रेन के सभी के बिन बुक कर लिए गए है. कंपनी द्वारा शाही ट्रेन को नये कलेवर और आकर्षित रूप से बेहतर तरीके से तैयार किया गया है. कंपनी द्वारा शाही ट्रेन के 7 दिवसीय ट्रीप की आनलाइन बुकिंग की गई जो कि शाही ट्रेन के सभी केबिन बुक हो चुके है.शाही ट्रेन के पीपीपी मोड पर संचालन के लिए कंपनी से आरटीडीसी ने एग्रीमेंट किया गया.

यह भी पढ़े- Trending Quiz : भारत के किस जिले की सीमाएं 4 राज्यों से लगती हैं?

इस एग्रीमेंट में शाही ट्रेन के पूरा रेवन्यू का कंपनी द्वारा आरटीडीसी को साढे 18 प्रतिशत दिया जाएगा. इससे आरटीडीसी को गत वर्षो की तुलना में दुगुना फायदा होगा, बात करे एक साल में अभी तक शाही ट्रेन की एक साल की बुकिंग 50 प्रतिशत हो चुकी है. कंपनी की मार्केटिंग टीम पूरी तरह से जुटी हुई इसके लिए आरटीडीसी द्वारा भी सहयोग दिया जा रहा है.

शाही ट्रेन का एक ट्रीप एक सप्ताह
पैलेस आन व्हील्स का एक ट्रीप एक सप्ताह का होता है जो कि दिल्ली के सफदरजर रेलवे स्टेशन से बुधवार को संचालित होगी. पर्यटन सीजन का शाही ट्रेन का संचालन 8 महीने का होने से एक ट्रीप एक सप्ताह होता है. दिल्ली से बुधवार को शाही ट्रेन रवाना होकर जयपुर पहुंचती, इसके बाद रणथम्भौर में टाइगर सफारी के बाद चितौडगढ में फोर्ट विजिट, लाईट एंड साउण्ड शो देखने के बाद अगले दिन शाही ट्रेन उदयपुर पहुंचती है. जहां पूरे दिन का पर्यटकों का भ्रमण होता उसके बाद जैसलमेर, जोधपुर,भरतपुर बर्ड संचुरी और आगरा फोर्ट और ताजमहल का भ्रमण के बाद वापस दिल्ली के लिए शाही ट्रेन रवाना हो जाती है. इस तरह से पर्यटकों का शाही ट्रेन में साप्ताहिक सफर पूरा होता है.

Trending news