Jaipur News: राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान, विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर राजकीय पर्यटन स्थलों पर फ्री रहेगी पर्यटकों की एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2446310

Jaipur News: राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान, विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर राजकीय पर्यटन स्थलों पर फ्री रहेगी पर्यटकों की एंट्री

Jaipur News: विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर 27 सितंबर को प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. राज्य सरकार की ओर से विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सभी राजकीय पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के भ्रमण हेतु निशुल्क प्रवेश रखा गया है. 

Jaipur News

Jaipur News: विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर 27 सितंबर को प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. राज्य सरकार की ओर से विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सभी राजकीय पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के भ्रमण हेतु निशुल्क प्रवेश रखा गया है. पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशालय ने सभी स्मारक और संग्रहालयों के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क किया जाए.

निशुल्क रखा गया है प्रवेश 
राजस्थान पर्यटन को बढावा देने के लिए पर्यटन दिवस पर पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क किया जा रहा है. पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशालय की उप निदेशक कृष्णकांता शर्मा ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी विश्व पर्यटन दिवस पर पुरातत्व विभाग की ओर से प्रदेशभर के सभी राजकीय स्मारक एवं संग्रहालयों पर पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क रखा गया है. 

ये भी पढ़ेंः Bikaner News: नगर निगम में अब भुगतान होगा डिजिटल

सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी कड़ी नजर 
इस दिन पर्यटकों की संख्या अधिक होने के कारण पर्यटकों की सुरक्षा के लिए किले-महल और संग्रहालयों पर अतिरिक्त होमगार्ड की व्यवस्था रखी जाएगी साथ ही स्मारकों पर सीसीटीवी कैमरे द्वारा पैनी नजर रखी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Sikar: विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम पर जानलेवा हमले ने पकड़ा तूल, कर्मचारियों...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news