जुनैद-नासिर हत्याकांड में वांछित 8 आरोपियों के नाम और फोटो जारी, घटना में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियों हरियाणा से बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1582980

जुनैद-नासिर हत्याकांड में वांछित 8 आरोपियों के नाम और फोटो जारी, घटना में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियों हरियाणा से बरामद

जुनैद-नासिर हत्याकांड में वांछित 8 आरोपियों के नाम और फोटो जारी कर दिए गए हैं. घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियों हरियाणा के जींद से बरामद किया गया है

 

जुनैद-नासिर हत्याकांड में वांछित 8 आरोपियों के नाम और फोटो जारी, घटना में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियों हरियाणा से बरामद

Jaipur: गोपालगढ़ कस्बे से अगवा किए गए जुनैद और नासिर नाम के युवकों को हरियाणा में बोलेरो सहित जला कर हत्या करने की घटना में शामिल 8 आरोपियों की पहचान कर ली गई है. बुधवार को भरतपुर पुलिस ने आरोपियों के फोटो और नाम जारी किए हैं. पुलिस ने इस घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो गाड़ी एचआर 70 डी 4177 आज हरियाणा के जींद क्षेत्र से बरामद कर ली है.

एसपी भरतपुर श्याम सिंह ने बताया कि इस मामले में 17 फरवरी को आरोपी रिंकू सैनी को गिरफतार कर 5 दिन के पीसी रिमांड में गहनता से पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान घटनाक्रम के संबंध मे सदिग्ध वाहनो के मूवमेंट के बारे मे रिंकू ने महत्वपूर्ण बातें बताई है. इसके साथ ही रिंकू से पूछताछ, तकनीकि साक्ष्यों एवं अन्य साक्ष्यो के विश्लेषण से अनिल निवासी मूलथान जिला नूंह, श्रीकांत निवासी मरोडा जिला नूंह, किशोर निवासी घरोंदा जिला करनाल, कालू निवासी बाबा लदाना जिला कैथल, मोनू राणा निवासी पालूवास जिला भिवानी, विकास आर्य निवासी सफीदों रोड जिला जींद, शशिकांत निवासी मुनक जिला करनाल एवं गोगी निवासी भिवानी की घटना मे शामिल होने की पुष्टि हुई है.

आरोपियों के फरार होने से पहले उन्होंने जिन जिन व्यक्तियों से सपंर्क किया है, उनसे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के आधार कुछ मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए हैं जिनमें संदिग्ध वाहनों के मूवमेंट का पता चला है . अब तक अनुसंधान से चिन्हित समस्त आरोपी एवं संदिग्ध व्यक्ति हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी पाये गये हैं. इन्हें दस्तयाब करने के लिये भरतपुर पुलिस की 3 टीमे हरियाणा पुलिस के साथ कार्य कर रही हैं.

प्रकरण में कुछ अन्य संदिग्ध व्यक्तियों की भूमिका भी सामने आई है. जिसके संबंध में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है एवं साक्ष्य संकलित कर उनके विरूद्ध भी शीघ्र कार्यवाही की जायेगी. भरतपुर पुलिस हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर घटना में पहचान किये गये वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु संभावित स्थलों पर दबिश दे रही है.

प्रकरण के अनुसंधान से स्पष्ट हुआ है कि मृतक जुनेद व नासिर को आरोपी एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाडी में अपहरण कर ले गये थे. पुलिस के तकनिकी साक्ष्यों से उक्त स्कॉर्पियो गाडी एचआर 70 डी 4177 की मूवमेन्ट झिरका फिरोजपुर से भिवानी तथा जींद होना प्रमाणित हुआ हैं. उक्त स्कॉर्पियो गाडी को भरतपुर पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा सोमनाथ गौशाला जिला जींद से बरामद किया गया.

गाड़ी की तलाशी में सीटों पर खून लगा हुआ था जो संभवत जुनेद व नासिर से मारपीट के दौरान लगा हुआ हो सकता है. गाड़ी में लगे खून तथा अन्य साक्ष्यों को एकत्रित करने के लिये भरतपुर से एक स्पेशल फोरेन्सिक टीम को विशेष निर्देश देकर जींद हरियाणा भेजा गया तथा हरियाणा पुलिस के मौजूदगी में साक्ष्य एकत्रित करने के बाद स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त कर थाना गोपालगढ़ भरतपुर लाया गया. पुलिस द्वारा मृतकों की जली हुई हड्डियों, गाडी में मिले वायोलोजिकल साक्ष्यों तथा मृतकों के परिजनों के डीएनए से मिलान किया जायेगा तथा घटना में अन्य खुलासे किये जायेगे.

एडीजी क्राईम दिनेश एमएन ने ली मीटिंग

बुधवार को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन भरतपुर पहुंचे. आईजीपी कार्यालय भरतपुर में इस प्रकरण में हुई प्रगति के संबंध में मीटिंग ली. जिसमें महानिरीक्षक पुलिस भरतपुर रेंज भरतपुर, जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर एवं अति० पुलिस अधीक्षक मुख्यालय, सीओ डीग, सीओ ट्रैफिक, थानाधिकारी गोपालगढ एवं प्रकरण में गठित टीम के अन्य सदस्यों ने भाग लिया. प्रकरण में अब तक हुई प्रगति के बारे में चर्चा की. एडीजी द्वारा प्रकरण में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी एवं अनुसंधान के संबंध में विस्तृत निर्देश प्रदान किये गये .

5 दिन का और लिया रिमांड

बुधवार को ही आरोपी रिंकू सैनी को न्यायलय में पेश कर 5 दिन का और पीसी रिमांड लिया गया है. जिससे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news