Dungarpur News: नीलकंठ महादेव मंदिर से 25 किलो वजनी 2 शिखर चोरी, 3 महीने पहले हुई थी प्रतिष्ठा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2238162

Dungarpur News: नीलकंठ महादेव मंदिर से 25 किलो वजनी 2 शिखर चोरी, 3 महीने पहले हुई थी प्रतिष्ठा

Dungarpur big News: डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के दामड़ी गांव में नीलकंठ महादेव मंदिर से 25 किलो वजनी पीतल के दो शिखर के साथ चोरी की वारदात हुई है. करीब तीन महीने पहले ही मंदिर के शिखर की प्रतिष्ठा हुई थी. इधर शिखर चोरी पर लोगों ने आक्रोश जताया है.

 

dungarpur News

Dungarpur big News: राजस्थान में डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के दामड़ी गांव में नीलकंठ महादेव मंदिर से 25 किलो वजनी पीतल के दो शिखर के साथ चोरी की वारदात हुई है. करीब तीन महीने पहले ही मंदिर के शिखर की प्रतिष्ठा हुई थी. इधर शिखर चोरी पर लोगों ने आक्रोश जताया है. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थानाधिकारी मदनलाल ने बताया कि दामड़ी निवासी शांतिलाल पुत्र धूलजी पंड्या और वीरभद्र सिंह पुत्र भोपाल सिंह राठौड़ ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. 

इसमें बताया कि गांव में नवनिर्मित नीलकंठ महादेव मंदिर की 3 महीने पहले 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा करवाई गई है. मंदिर को लेकर लोगों में भारी आस्था है. रोजाना कई लोग मंदिर में दर्शनों को लेकर आते हैं. लेकिन रात के समय अज्ञात चोर मंदिर के मुख्य शिखर पर लगे पीतल के 2 शिखर चुराकर ले गए. एक शिखर का वजन 15 किलो 890 ग्राम है. जबकि दूसरे शिखर का वजन 9 किलो 490 ग्राम है. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: SMS मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ अचल शर्मा का इस्तीफा मंजूर

श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तो मंदिर से शिखर चोरी होने का पता लगा. इसके बाद गांव के लोग इकट्ठे हो गए और जमकर आक्रोश जताया. मंदिर निर्माण कमेटी के धीरज जोशी ने बताया कि 3 महीने पहले मंदिर प्रतिष्ठा के समय 4 शिखर स्थापित किए गए थे. जिसमें से 2 बड़े शिखर चोर चोरी कर ले गए हैं. इससे लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है. गांव के लोगों ने मंदिर के शिखर चोरी करने वाले आरोपियों को पकड़ने की मांग रखी है. वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

Trending news