घोटाले की शिकायत लेकर जयपुर ईडी दफ्तर पहुंचे सांसद किरोड़ी लाल मीणा, जमा किए दस्तावेज
Advertisement

घोटाले की शिकायत लेकर जयपुर ईडी दफ्तर पहुंचे सांसद किरोड़ी लाल मीणा, जमा किए दस्तावेज

Jaipur News: राजस्थान में सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है. बुधवार को BJP राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणाआईटी विभाग में घोटाले आरोप की शिकायत लेकर जयपुर ईडी दफ्तर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने दस्तावेज ईडी को दिए.

 

घोटाले की शिकायत लेकर जयपुर ईडी दफ्तर पहुंचे सांसद किरोड़ी लाल मीणा, जमा किए दस्तावेज

Jaipur: बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा बुधवार को आईटी विभाग में घोटाले आरोप की शिकायत लेकर जयपुर ईडी दफ्तर पहुंचे और आरोपों को लेकर शिकायत और दस्तावेज ईडी को दिए. चुनावी साल में राजस्थान में ईडी की एंट्री के बाद राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की शिकायत पर अब ईडी क्या कार्रवाई करती है ये देखने वाली बात होगी.

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने आरोप लगाते हुए दावा किया है कि शिकायत किसी तरह से राजनीतिक द्वेष के साथ नहीं है. घोटाला हुआ है उसके सबूत हैं , इस घोटाले की शिकायत पहले एसीबी को दी गई लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जांच की अनुमति नहीं दी . 

घोटाले के तार सीएम हाउस तक- सांसद किरोड़ीलाल

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि घोटाले में आईटी विभाग के अधिकारी शामिल हैं, सांसद किरोड़ीलाल के आरोप है कि घोटाले के तार सीएम हाउस तक जायेंगे .सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि आईटी विभाग में हुए 5 हजार करोड़ के घोटालों को लेकर परिवादी के साथ ईडी शिकायत दर्ज करवाई है . ये कोई आरोप ऐसे ही नहीं है ये सब प्रमाणित आरोप है  .आईटी डिपार्टमेंट में करोड़ के अलग-अलग घोटालों तथ्य है, इन सब सबूतों को ईडी के अधिकारीयों को दिया गया है . उन्होंने कहा कि  आईटी विभाग में नियम विरुद्ध कई काले काम हुए हैं , जिसमे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के रिश्तेदारों से तार जुड़े हैं . 

डॉट स्क्वायर कंपनी के जरिए फर्जी भुगतान उठाया- डॉ. मीणा

मीणा ने कहा कि कांग्रेस सरकार आईटी विभाग में डॉट स्क्वायर कंपनी के जरिए फर्जी भुगतान उठाया गया है. इसके अलावा वाईफाई घोटाले में 5470 वाईफाई डिवाइस लगाने के एवज में 72 करोड़ के स्थान पर 156 करोड़ भुगतान किया गया  .एक मशीन चाइना से खरीदी गई जो की नियम विरुद्ध है, इतना ही नहीं  इन मशीनों  की खरीद के नाम पर 135 करोड़ रूपये का बिल पास किया गया जबकि वास्तविकता में 34 करोड़ से भी कम  की मशीन खरीदी गई . 

इसके अलावा  मैन-पॉवर घोटाले में प्रति व्यक्ति 4 लाख रुपए का भुगतान करने का आरोप भी मीणा लगाया . उन्होंने कहा कि इनमें आईटी विभाग के कई अधिकारी इस घोटाले में शामिल है  . उप निदेशक स्तर के 4 से 5 अधिकारी भी लिप्त हैं . किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया कि आईटी डिपार्टमेंट में अलग-अलग मामलों में करीब 5000 करोड़ का घोटाला हुआ है . पूरा मामला 2019 से चला आ रहा है.

ये भी पढ़े...

ऋतुराज गायकवाड़ की दुल्हनिया उत्कर्षा पवार ने क्यों छुए धोनी के पैर, देखें वीडियो

Trending news