महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मनाया गया शहीद दिवस, मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मनाया गया शहीद दिवस, मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कही ये बड़ी बात

मंत्री गोविंद मेघवाल ने बताया देश भर में अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है. इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मनाया गया शहीद दिवस, मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कही ये बड़ी बात

Jaipur: देश भर में शहीद दिवस मनाया गया. यह दिवस महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मनाया जाता है. इसी कड़ी में देश भर के सभी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, डीसीसी मुख्यालय, ब्लॉक कांग्रेस मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. राजस्थान पीसीसी में आपदा एवं राहत मंत्री मंत्री गोविन्द राम मेघवाल ने ध्वजा रोहण किया. इस अवसर पर खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. 

पीसीसी में सर्व धर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया. आपदा एवं राहत मंत्री गोविंद मेघवाल ने बताया देश भर में अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है. इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. महात्मा गांधी ने देशभर में अहिंसा आंदोलन चलाया, उसी की वजह से आज देश का लोकतंत्र मजबूत है. विश्व में आज भारत का नाम महात्मा गांधी की वजह से ही चमक रहा है.

आजादी के योगदान में महात्मा गांधी की अहम भूमिका रही, इसी के कारण देश को आजादी मिली और हम बेड़ियों से बाहर निकलकर, खुले में सांस ले रहे हैं, यह महात्मा गांधी की ही देन है. देश के संविधान को बनाने में महात्मा गांधी का योगदान रहा. देश में हिंसा, सांप्रदायिकता, महंगाई बेरोजगारी के लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है. राहुल गांधी ने भारत यात्रा निकाली यह बड़े ही गर्व की बात है, इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस में एक नई जान आई है. आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस एक बार फिर प्रदेश में सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

Trending news