Jaipur:मिलावट को लेकर रतन गोदारा के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई,10 क्विंटल नकली पनीर किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2116689

Jaipur:मिलावट को लेकर रतन गोदारा के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई,10 क्विंटल नकली पनीर किया जब्त

Jaipur news: राजस्थान के जयपुर जिले के शाहपुरा कस्बे में पुलिस और रसद विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली पनीर बनाने के कारखाने पर छापा मारा है.ही शाहपुर पुलिस भी मौके पर मौजूद है.

गोदारा के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई

Jaipur news:राजस्थान के जयपुर जिले के शाहपुरा कस्बे में पुलिस और रसद विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली पनीर बनाने के कारखाने पर छापा मारा है.नकली पनीर बनाने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है .जिनसे पूछताछ की जा रही है .

पुलिस और रसद विभाग की संयुक्त रूप कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक तेल और चुना पाउडर मिलाकर नकली पनीर बनाते थे.शाहपुरा से बड़ी मात्रा में पनीर दूसरे जगह पर सप्लाई किया जाता था.करीब 10 क्विंटल पनीर को जप्त किया गया है .साथ ही तेल और चुना पाउडर भी बरामद किया गया है.खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.वही शाहपुर पुलिस भी मौके पर मौजूद है.

मिलावट की और खबरें पढ़ें.....

540 kg मावा एवं रसगुल्ला जब्त

Pali news: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित टीमों की बड़ी कार्रवाई,बीकानेर से पाली पहुंचा 540 किलोग्राम मावा एवं रसगुल्ला की खेप को टीमों ने किया जप्त.
जिला मुख्यालय पर आज आगामी दीपावली पर्व के मध्य नजर जिला कलेक्टर के निर्देश से गठित टीमों द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली मावा के संदेह पर 540 किलोग्राम सुखा मावा एवं सैकड़ो रसगुल्ला के डिब्बे बरामद किए गए एवं जप्त किये गए.टीम प्रभारी आनन्द चौधरी ने बताया कि बीते कई वर्षों से लगातार बीकानेर से नकली मावा और मिलावटी मावा पाली के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंच रहा है. जो स्वास्थ के लिए हानिकारक है.

540 kg मावा जप्त 

पिछले वर्ष भी टीम द्वारा दीपावली के पर्व के मध्य नजर अनेक किलोग्राम नकली मावा बरामद किया गया था. इसी के संदर्भ में आज कार्रवाई करते हुए बीकानेर से पाली पहुंची एक निजी बस की तलाशी के दौरान उसमें 540 किलोग्राम मावा जप्त किया गया है. जप्त मावे को टेस्टिंग के लिए लैब भिजवाया गया है.साथ ही मावे के विक्रय कर्ता एवं खरीदार दोनों व्यापारियों को तलब किया गया है.

यह भी पढ़ें:आखिर कोटा क्यों बनता जा रहा 'मौत का हब'? Neet की तैयारी कर रहे छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत

Trending news