Jaipur News:आमेर के मावठा में हेरिटेज निगम ने चलाया सफाई अभियान,8 टन से ज्यादा कचरा किया एकत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2234966

Jaipur News:आमेर के मावठा में हेरिटेज निगम ने चलाया सफाई अभियान,8 टन से ज्यादा कचरा किया एकत्र

Jaipur News:नगर निगम हेरिटेज की ओर से आमेर के मावठा सरोवर में सफाई अभियान चलाया गया. हेरिटेज निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा की अपील पर इस सफाई अभियान में श्रमदान करने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी पहुंचे.

Jaipur News

Jaipur News:नगर निगम हेरिटेज की ओर से आमेर के मावठा सरोवर में सफाई अभियान चलाया गया. हेरिटेज निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा की अपील पर इस सफाई अभियान में श्रमदान करने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी पहुंचे. दो घंटे तक चले श्रमदान में हर कोई मावठे को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दे रहा था. 

आयुक्त अभिषेक सुराणा के निर्देश पर हेरिटेज नगर निगम के सभी अधिकारी और कर्मचारियों ने भी स्वच्छता के लिए अपना श्रमदान किया. इस दौरान आमेर महल अधीक्षक राकेश छोलक ने भी अपनी टीम के साथ श्रमदान किया. हेरिटेज आयुक्त अभिषेक सुराणा ने बताया कि हमारे प्राकृतिक जल स्त्रोत साफ और संरक्षित रहे. 

इसी उद्देश्य को ध्यान रखते हुए हेरिटेज निगम ने आमेर के मावठे में ये विशेष सफाई अभियान चलाया. आमजन को चाहिए कि वे इन एतिहासिक धरोहरों की रक्षा करें, इन्हें स्वच्छ रखें. मावठा सरोवर में प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें. ये सभी के लिए नुकसानदायक है. हमारे इस अभियान में शहरवासियों ने मॉर्निंग वॉक करते हुए श्रमदान कर आमजन को स्वच्छता का संदेश दिया. 

हेरिटेज निगम आगे भी अन्य प्राकृतिक जल स्त्रोत और एतिहासिक स्थलों पर साफ सफाई करेगा. इस तरह से अभियान से लोगों के अंदर भी स्वच्छता के प्रति भावना जाग्रत होती है. हेरिटेज निगम वार्डों में भी ऐसी एक्टिविटी के जरिए आमजन को जागरूक करेगा. सफाई अभियान के बाद सभी लोगों को शहर को स्वच्छ रखने की शपथ भी दिलाई गई. 

अतिरिक्त आयुक्त ड़ा रौनक बैरागी ने बताया कि सफाई अभियान में आमेर स्थित मावठा की सफाई की गई. श्रमदान के लिए हेरिटेज निगम ने संसाधन उपलब्ध कराए, जिनमें आठ ट्रेक्टर ट्राली, 10 हूपर और दो जेसीबी से कचरा उठाया गया. सफाई अभियान में करीब दो हजार लोग मौजूद रहे. इस दौरान करीब आठ टन से अधिक कचरा मावठे से इकट्ठा किया गया. 

यह भी पढ़ें:आधी रात घर में घुस आया पड़ोसी,करने लगा महिला से अश्लील हरकत

Trending news