कोटपूतली: रातों-रात भूमाफियों ने किया जमीन का बेचान, धरने पर बैठे कॉलोनीवासी, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

कोटपूतली: रातों-रात भूमाफियों ने किया जमीन का बेचान, धरने पर बैठे कॉलोनीवासी, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Kotputli, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के पावटा कस्बे में रातों-रात भूमाफियों द्वारा प्रशासन से मिलभगत करके जमीन का बेचान करने का मामला सामने आया है. यह कस्बे की श्याम कॉलोनी का मामला बताया जा रहा है.

कोटपूतली: रातों-रात भूमाफियों ने किया जमीन का बेचान, धरने पर बैठे कॉलोनीवासी, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Kotputli, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के पावटा कस्बे में रातों-रात भूमाफियों द्वारा प्रशासन से मिलभगत करके जमीन का बेचान करने का मामला सामने आया है. यह कस्बे की श्याम कॉलोनी का मामला बताया जा रहा है. अक्सर सुना और देखा है कि व्यक्ति जिन्दगी भर की कमाई लगाकर जमीन खरीदता है और जैसे-तैसे जुगाड़ कर मकान बनाकर अपना और अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जीने की कोशिश करता है, लेकिन लालच के चलते उनकी जमीन रातों-रात बेच दी जाती है, जिससे उन परिवार वालों पर संकट के बादल मंडराने लगते है. 

पावटा कस्बे की श्याम कॉलोनी वासियों के साथ 30-40 सालो से यहां पक्के मकान बनाकर रह रहे लोगों की जमीन का रातों-रात बेचान कर दिया गया. वहीं प्रशासन की मिलभगत से जिस दिन जमीन की रजिस्ट्री हुई, उसी दिन उसे कृषि भूमि बताकर उसका खाता भी खोल दिया गया. जैसे ही कॉलानी वासियों को पता चला तो वे उपखण्ड कार्यालय पहुंचकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए. 

इस दौरान उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए इन कॉलोनीवासियों ने बताया कि वो यहां पर पिछले 30-40 सालों से रह रहे है. उक्त जमीन मालिक द्वारा स्टाम्प भी लिखा हुआ है और बिकी हुई जमीन के नाम राजस्व रिकार्ड में विक्रेताओं के नाम दर्ज है. 21 दिसम्बर को उक्त जमीन को मूली देवी ने महेन्द्र गुर्जर के नाम रजिस्ट्री करवा दी है, जबकि यहां कोई खाली जमीन नहीं हैं. उक्त जमीन पर लोग बसे हुए है और उनके पास स्टाम्प भी मौजूद है.

यह भी पढ़ें - जोधपुर रेलवे स्टेशन में 32 लिफ्ट के साथ होंगी विश्वस्तरीय सुविधाएं, 474 करोड़ स्वीकृत

यह कार्य सब रजिस्टार, तहसीलदार और पटवारी की मिलीभगत करके किया है, जो पूर्ण रूप से गैर-कानूनी है. धरने की सूचना पर मौके पर पहुंचे पूर्व प्रदेश महामंत्री भाजपा कुलदीप धनखड ने बताया कि 1980 से ये लोग यहां रह रहे है और इनके पास स्टाम्प लिखे हुए है, फिर भी भूमाफियों द्वारा प्रशासन से मिलभगत करके रातों-रात जमीन का बेचान कर दिया और सबसे बडी बात यह है कि जिस दिन बेचान किया गया, उसी दिन जमीन का खाता भी खोल दिया गया. 

धनखड ने बताया कि प्रशासन की भूमिका संदिग्ध है जब तक उचित कार्रवाई नहीं होगी धरना यथावत जारी रहेगा. इस मौके पर ओमप्रकाश पटवा, महेश शर्मा, दिलीप योगी, सन्नी चौहान, मोहनलाल धानका, सत्यनारायण टांक, प्रहलाद सहाय टांक, ग्यारसीलाल योगी, जगदीश जांगिड़, जगदीश मेहरा, किशोरीलाल, रोहताश, राकेश सामोता सहित बडी संख्या में कॉलोनीवासी मौजूद रहे.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...

खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका

राजस्थान में ये किसानें के साथ मजाक या कागजी चूक? यदि सच है तो आगामी चुनाव में भारी पड़ सकती है ये गलती

Trending news