इतने सालों बाद भी जयपुर से नहीं जुड़े राजस्थान के ये शहर, सामने निकलकर आई ये बड़ी वजह
Advertisement

इतने सालों बाद भी जयपुर से नहीं जुड़े राजस्थान के ये शहर, सामने निकलकर आई ये बड़ी वजह

Jaipur News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट  में आज भी  राजस्थान के प्रमुख शहरों के लिए इंटरस्टेट कनेक्टिविटी नहीं है, जिसके कारण यहां पर्यटन सीजन ठप हो गया. 

इतने सालों बाद भी जयपुर से नहीं जुड़े राजस्थान के ये शहर, सामने निकलकर आई ये बड़ी वजह

Jaipur News:  जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लगातार हवाई सेवाओं का दायरा बढ़ रहा है. वहीं दूसरी ओर राजस्थान के प्रमुख शहरों के लिए इंटरस्टेट कनेक्टिविटी का सफर जमीन पर है.प्रदेश में इंटरस्टेट एयर कनेक्टिविटी पर्यटन सीजन में ठप है.उदयपुर के अलावा जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दो शहरों के बीच आपस में हवाई सेवा उपलब्ध नहीं है.

जयपुर से जोधपुर के लिए तो लंबे समय से उड़ान उपलब्ध नहीं हैं.लेकिन पहले जिन शहरों के लिए उड़ान चल रही थीं, वे भी अब बंद हो चुकी हैं.एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार राजस्थान में दूसरे शहरों के लिए उड़ानों का संचालन कम दूरी होने की वजह से एयरलाइन कंपनियां नहीं करना चाहती. हालांकि नए साल में जैसलमेर के लिए उड़ान शुरू होने के आसार हैं.

सभी एयरपोर्ट सुचारू

जयपुर एयरपोर्ट से इंटरस्टेट एयर कनेक्टिविटी के नाम पर केवल उदयपुर के लिए उड़ान उपलब्ध है.यह उड़ान भी एक दिन छोड़कर संचालित हो रही है.कोरोना काल से पहले जयपुर से जैसलमेर और बीकानेर शहरों के लिए भी उड़ान चल रही थीं लेकिन यह सेवा अब तक बहाल नहीं हो सकी हैं.जयपुर के अलावा प्रदेश के अन्य शहरों के बीच आपसी कनेक्टिविटी बिल्कुल नहीं है.प्रदेश में छह एयरपोर्ट पूरी तरह सुचारु हैं. जयपुर के अलावा जोधपुर और उदयपुर एयरपोर्ट देश के प्रमुख एयरपोर्ट में शामिल हैं.जबकि किशनगढ़, बीकानेर और जैसलमेर से भी एयरपोर्ट हैं.

प्रदेश में बदहाल इंट्रास्टेट सेवा

जयपुर से बीकानेर के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट 9आई830 संचालित हो रही थी. लेकिन ये तीन साल से बंद हैं.जयपुर से जैसलमेर के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट एसजी2981 कोरोना के चलते बंद हो गई है. ऐसे में फिलहाल प्रदेश में एक से दूसरे शहर के लिए कोई हवाई सेवा उपलब्ध नहीं है.

ये भी पढ़े..

जहाजपुर में बड़ा सड़क हादसा, वैन और मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर से तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल

पानी के बिलों में भारी गड़बड़ी, 4 महीने बाद बिल चार गुना बढ़कर आया

Trending news