Jaipur : अच्छा होता अगर राजस्थान में दुष्कर्म, बेरोजगारी और पेपरलीक पर बोलते राहुल गांधी- चतुर्वेदी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1817917

Jaipur : अच्छा होता अगर राजस्थान में दुष्कर्म, बेरोजगारी और पेपरलीक पर बोलते राहुल गांधी- चतुर्वेदी

Jaipur News :  मानगढ़धाम पर राहुल गांधी के आदिवासी और वनवासी की परिभाषा पर राजस्थान बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रदेश की जनता से वादों का जवाब देने के बजाय आदिवासी-वनवासी के नाम पर भड़काने का काम किया.

 

Jaipur : अच्छा होता अगर राजस्थान में दुष्कर्म, बेरोजगारी और पेपरलीक पर बोलते राहुल गांधी- चतुर्वेदी

Jaipur: मानगढ़धाम पर राहुल गांधी के आदिवासी और वनवासी की परिभाषा पर राजस्थान बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रदेश की जनता से वादों का जवाब देने के बजाय आदिवासी-वनवासी के नाम पर भड़काने का काम किया. अच्छा होता राहुल राजस्थान में दुष्कर्म, बेरोजगारी, पेपरलीक, किसान कर्जमाफी पर बोलते.चतुर्वेदी ने दावा किया कि आदिवासियों के उत्थान के लिए सबसे ज्यादा काम किया तो भाजपा सरकारों ने किया.

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने मानगढ़ धाम पर राहुल गांधी के भाषण को साफ झूठ बताया. अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि आज राहुल गांधी राजस्थान आए थे. साढ़े चार साल पहले राहुल गांधी ने राजस्थान की जनता से कुछ वादे किए थे. उन्होंने एक से 10 तक की गिनती बोलते हुए कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे. साढ़े 4 साल से अधिक समय हो गया किसान अपेक्षा कर रहे थे. आज राहुल गांधी आएंगे तो कुछ घोषणा करके जाएंगे. 19 हजार किसानों की जमीन कुर्क हुई. राहुल ने किसी प्रकार की घोषणा नहीं की. किसान कर्ज माफी को लेकर अपने वादे पर कुछ नहीं बोले.

चतुर्वेदी ने कहा कि सरकार के संरक्षण में पेपर लीक बढ़ा घोटाला हुआ. पेपरलीक और बेरोजगारी भत्ता नहीं मिलने से प्रदेश का युवा ठगा सा महसूस कर रहा है. राजस्थान की जनता चाहती थी कि आज राहुल गांधी जनता से जो वादे किए थे उनका जवाब देते.

यह भी पढ़ें...

पाली का वो मंदिर, जहां होती है 'रॉयल एनफील्ड' की पूजा, ये है रोचक कहानी

समाधान के बजाय किया भड़काने का काम- चतुर्वेदी

राहुल गांधी के आदिवासी और बनवासी को लेकर दी गई परिभाषा पर चतुर्वेदी ने आक्रोश व्यक्त किया. चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गांधी ने भड़काने का प्रयास किया है जो उनकी मनोदशा को बताता है. राहुल को पता ही नहीं कि आदिवासी और वनवासी में कोई अंतर नहीं है. आदिवासियों के लिए सबसे पहले विकास की योजनाएं भाजपा सरकारों के समय ही बनाई गई. मानगढ़ धाम पर पहली बार बीजेपी सरकार के दौरान स्मारक और संग्रहालय बना. टीएसपी क्षेत्र में आरक्षण की घोषणा भी पूर्व मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत ने की थी. 

मेडिकल में टीएसपी क्षेत्र के लिए 45 फ़ीसदी आरक्षण की व्यवस्था बीजेपी सरकार ने की. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान पहली बार जनजाति मंत्रालय बना.राहुल गांधी भूल गए कि देश में आदिवासी को पहली बार किसी को राष्ट्रपति ने बनाया तो बीजेपी ने बनाया.आदिवासी दिवस पर बीजेपी सरकार ने छुट्टी की घोषणा की. पीएम मोदी ने बिरसा मुंडा को सम्मान देने का काम किया. मोदी सरकार ने एकलव्य विद्यालयों के लिए 28 हजार करोड़ से ज्यादा बजट का प्रावधान किया. बीजेपी सरकार ने ही आदिवासी बच्चोंको छात्रवृत्ति देने का काम किया.

सभा के पास ही सलूंबर भी जाते राहुल - चतुर्वेदी

बीजेपी नेता अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं को देखते राहुल गांधी. मणिपुर की बात कहने पहले राहुल गांधी की सभा के पास ही सलूंबर में बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी, अच्छा होता वो वहां जाते. इसके अलावा देश में दुष्कर्म की घटनाओं में राजस्थान नम्बर वन है. इनके लिए भी कुछ ताे राहुल गांधी बोलकर जाते.

आदिवासी झांसे में नहीं आने वाले - नारायणलाल मीणा

भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी एसटी मोर्चा प्रदेशा ध्यक्ष नारायण मीणा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कहा आदिवासी और वनवासी का भेद करना गलत है, मैं इसकी निंदा करता हूं. राहुल गांधी आदिवासियों को भ्रमित करना चाहते हैं. नारायण लाल बोले, वनवासी और जनजाति एक ही प्रकार के व्यक्ति हैं. जनजाति शब्द अंग्रेजों की ओर से दिया गया है. जंगलों में रहने वाली आबादी को वनवासी मानकर हमेशा से कार्य किए जा रहे हैं. राहुल गांधी ने इस प्रकार भाषण गुजरात की धरती पर भी दिया था, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. अब फिर चुनावी साल में राजस्थान की धरती पर भी आकर इसी प्रकार का अंतर कर आदिवासियों को लुभाने का प्रयास किया है. राजस्थान का आदिवासी समाज राहुल के इस झांसे में नहीं आने वाला है.

यह भी पढ़ें...

हनीमून पर निकली दुल्हन पति को ट्रेन में छोड़कर भागी, हरियाणा में शॉपिंग करती पकड़ी गई

Trending news