ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में फर्जीवाड़े के बाद सुधार, ACB के झटके का दिखा असर, अब ऑनलाइन मिलेगी NOC
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2185680

ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में फर्जीवाड़े के बाद सुधार, ACB के झटके का दिखा असर, अब ऑनलाइन मिलेगी NOC

Jaipur News : जयपुर एसएमएस हॉस्पिटल्स में ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद अब सब एक्टिव हो रहे हैं.  ACB के झटके बाद सुधार दिख रहा है, NOC देने की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी.

 

ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए एनओसी देने की प्रक्रिया होगी ऑनलाइन,

Jaipur News : ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए एनओसी जारी करने में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद अब इस सिस्टम को पारदर्शी बनाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए एनओसी प्रक्रिया को ऑनलाइन करने के साथ ही प्राइवेट हॉस्पिटल से वापस वेरीफाई करने के लिए भी मैकेनिज्म तैयार किया जाएगा.

कमेटी से जुड़े सदस्य इसमें मौजूद रहे

इसके लिए आज एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.राजीव बगरहट्टा की अध्यक्षता में एसएमएस अस्पताल कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक आयोजित हुई. जिसमें ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए एनओसी जारी करने की कमेटी से जुड़े सदस्य इसमें मौजूद रहे.

 एनओसी जारी करना बड़ी घटना है

सभी से इसकी नई एसओपी को लेकर सुझाव मांगे गए.नई प्रक्रिया को लेकर प्रिसिंपल ने डॉ.राजीव बगरहट्टा ने कहा कि इस तरह फर्जी तरीके से एनओसी जारी करना बड़ी घटना है. इसे रोकने के लिए हम अब इस सिस्टम को ऑनलाइन करने की तैयारी कर रहे है.

 हॉस्पिटल में ऑर्गन ट्रांसप्लांट हो रहा है

उन्होंने बताया कि जिस अस्पताल में ट्रांसप्लांट होना है उसके यहां मौजूद मरीज और डोनर दोनों की एप्लीकेशन ऑनलाइन ही हॉस्पिटल प्रशासन (ट्रांसप्लांट करने वाला अस्पताल) भेजेगा, ताकि हमे पता रहे कि किस हॉस्पिटल में ऑर्गन ट्रांसप्लांट हो रहा है.

प्रक्रिया फुलप्रूफ होने से लोगों को राहत मिलेगी

 इसके साथ ही एसएमएस हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा ने कहा कि हम इस प्रक्रिया को सरल करने के साथ ही नई एसओपी बनाने पर भी विचार कर रहे है,ताकि मरीजों को ज्यादा लंबा इंतजार न करना पड़े और उन्हें जल्द से जल्द एनओसी मिल सके.इसके साथ ही नेफ्रोलॉजी HOD डॉ. धनंजय अग्रवाल ने कहा कि प्रक्रिया फुलप्रूफ होने से लोगों को राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- SMS अस्पताल में अंग प्रत्यारोपण की फर्जी एनओसी से जुड़ा मामला पकड़ रहा तूल,एसीबी टीम ने की बड़ी कार्रवाई

 

 

Trending news