Jaipur: मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ED ने मारा छापा,बजरी कारोबारियों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110479

Jaipur: मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ED ने मारा छापा,बजरी कारोबारियों में मचा हड़कंप

Jaipur news: बजरी खनन कारोबारी समूह के मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी कार्रवाई.जयपुर,उदयपुर समेत कई शहरों में ईडी की छापेमारी कार्रवाई.ईडी की कार्रवाई से बजरी कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

ED ने मारा छापा

Jaipur news: बजरी खनन कारोबारी समूह के मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी कार्रवाई.जयपुर,उदयपुर समेत कई शहरों में ईडी की छापेमारी कार्रवाई.ईडी की कार्रवाई होने से पहले ही मेघराज सिंह फरार बताया जा रहा है.मेघराज सिंह की तलाश के लिए ईडी की टीम प्रदेश के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है.ईडी की कार्रवाई से बजरी कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

खनन अधिकारियों से मिलीभगत से गडबडझाला
बजरी खनन कारोबारी समूह पर ईडी की छापेमारी कार्रवाई से बजरी कारोबारियों में हड़कंप मचा. बजरी खनन में मेघराज सिंह शेखावत समूह ने ई-रवन्ना में 1500 करोड की गडबडी को खनन विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत गडबडझाला किया और विभग के सिस्टम से डिलिट किया गया. 
ईडी के पास जानकारी है कि ये लोग खान विभाग के अधिकारियों को कैश में रिश्वत दिया करते थे. किसी भी प्रकार का रिश्वत का पेमेन्ट ऑन लाइन नहीं होता था. ग्रुप के कुछ लोग खान विभाग में संविदा पर काम कर रहे हैं. जो की विभाग की सभी गतिविधियों के बारे में समय-समय पर ग्रुप को अपडेट किया करते थे.

मेघराज फरार,बीजेपी—कांग्रेस नेता भी ईडी जांच में आ सकते
ईडी की टीम को आज सर्च के दौरान मेघराज सिंह मौके पर नहीं मिले. ईडी के अधिकारियों ने परिवार को उन्हे बुलाने के लिए कहा है लेकिन सुबह 4 बजे से दोपहर बाद तक मेघराज सिंह ईडी के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए हैं.ईडी के अधिकारी मेघराज सिंह की तलाश में कई अन्य जगहों पर भी सर्च कर रहे हैं. ईडी से मिली जानकारी के अनुसार आज रात तक गुजरात की ईडी की टीम भी जयपुर,उदयपुर और अन्य ठिकानों पर पहुंच कर आगे के सर्च में भाग लेने वाली हैं.

इस ग्रुप ने कई व्यापारियों को अपना पार्टनर बना रखा हैं. जिस में बीजेपी-कांग्रेस के लीडर सहित दिल्ली के बिजनस मैन भी शामिल हैं., ईडी की जांच का दायरा इन व्यापारियों और नेताओं की ओर भी बढ सकता हैं.

यह भी पढ़ें:बारां में हो रही थी लड़की की शादी, घरवालों को उठा ले गई पुलिस!

Trending news