देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष भडाणा ने ग्रहण किया पदभार, कहा- अंतिम छोर पर बैठे लाभार्थी तक पहुंचाएंगे सहायता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2293474

देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष भडाणा ने ग्रहण किया पदभार, कहा- अंतिम छोर पर बैठे लाभार्थी तक पहुंचाएंगे सहायता

Jaipur News: भडाणा ने कहा कि बोर्ड द्वारा संचालित आवासीय छात्रावासों एवं विद्यालयों में छात्र हित के मद्देनजर बेहतर व्यवस्था को सुधारा जाएगा. वहीं बोर्ड का बजट दोगुने से अधिक करवा कर भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी प्रशासन के माध्यम से बोर्ड के उदेश्यों को पूरा किया जाएगा.

 

jaipur news

Jaipur News: देवनारायण बोर्ड के नव नियुक्त अध्यक्ष ओम प्रकाश भडाणा ने पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण करने के बाद भडाना ने कहा कि अंतिम छोर पर बैठे लाभार्थी तक सहायता पहुंचाएंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने ओमप्रकाश भडाना को राज्य के देवनारायण बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया था. आचार संहिता लगने के कारण भडाना कार्यभार ग्रहण नहीं कर पाए थे. इधर आचार संहिता खत्म होने के बाद तथा सही मुहुर्त होने के कारण भडाना ने आज सचिवालय स्थित देवनारायण बोर्ड के कार्यालय में विधिवत पूजा अर्चना के बाद पदभार ग्रहण किया. 

इस अवसर पर भडाणा ने कहा कि वे इस दायित्व के माध्यम से सरकार कि नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगें. उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार प्रकट करते हुए कहा कि सरकार ने एक किसान के बेटे और सामान्य कार्यकर्ता को महत्वपूर्ण जिमेदारी दी है. उन्होंने कहा कि देवनारायण बोर्ड के माध्यम से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ प्रत्येक लाभार्थी तक पहुंचाने का पूर्ण प्रयास रहेगा.

व्यवस्था को सुधारा जाएगा
भडाणा ने कहा कि बोर्ड द्वारा संचालित आवासीय छात्रावासों एवं विद्यालयों में छात्र हित के मद्देनजर बेहतर व्यवस्था को सुधारा जाएगा. वहीं बोर्ड का बजट दोगुने से अधिक करवा कर भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी प्रशासन के माध्यम से बोर्ड के उदेश्यों को पूरा किया जाएगा.

जताया आभार
भडाना ने कहा कि बोर्ड के बजट में 60 प्रतिशत एमबीसी के लिए तथा चालीस प्रतिशत अन्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए बजट निर्धारित है. ऐसे में सभी जरूरतमंदों की मदद के लिए बजट का का उपयोग किया जाएगा. इस अवसर पर देवनारायण बोर्ड के अधिकारी एवं कार्मिकों सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे. इधर कार्यभार ग्रहण करने के बाद भडाना ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से मिलकर आभार जताया .

Trending news