Rajasthan Politics: लोकसभा में जीत के बाद हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा,उपचुनाव को लेकर दे दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2297587

Rajasthan Politics: लोकसभा में जीत के बाद हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा,उपचुनाव को लेकर दे दिया बड़ा बयान

Rajasthan Politics:लोकसभा में नागौर से जीते सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया बेनीवाल खींवसर विधानसभा से विधायक थे और नागौर से लोकसभा चुनाव जीता.

Rajasthan Politics

Rajasthan Politics:लोकसभा में नागौर से जीते सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया बेनीवाल खींवसर विधानसभा से विधायक थे और नागौर से लोकसभा चुनाव जीता. इसके बाद आज विधानसभा पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंपा. 

RLP तीन सीटों पर लड़ेगी चुनाव
हनुमान बेनीवाल ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा की सदस्यता साथ-साथ रहनी चाहिए.दोनों ही सदनों की बैठक में शामिल हो सके ऐसा प्रावधान होना चाहिए.उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में आरएलपी खींवसर के साथ ही देवली उनियारा और झुंझुनूं से भी चुनाव लड़ने की मंशा रखती है. 

कई सीटों पर जीत मिली
बेनीवाल ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस उनकी वजह से चुनाव जीती है. नागौर में मुझे दो ढाई लाख वोट मिले हैं, जबकि हमारी वजह से कांग्रेस को कई सीटों पर जीत मिली. अग्नीवीर योजन को लेकर कहा कि वो इसे समाप्त करवाने के लिए आंदोलन छेड़ेंगे.

दरअसल, लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने नागौर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी,जिसके बाद नियम के अनुसार उनको अपना विधानसभा की सदस्यता छोड़नी थी,जिसके बाद बेनिवाल ने आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

Trending news