कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा सोना, रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया गोल्ड
Advertisement

कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा सोना, रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया गोल्ड

Jaipur News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को फिर तस्करी का सोना पकड़ा गया. कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 872 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है. तस्करी के सोने की कीमत करीब 48.43 लाख रुपए बताई जा रही है.

कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा सोना, रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया गोल्ड

Jaipur: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को फिर तस्करी का सोना पकड़ा गया. कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 872 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है. तस्करी के सोने की कीमत करीब 48.43 लाख रुपए बताई जा रही है. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तस्कर शारजाह से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां पर कस्टम विभाग की टीम ने तलाशी के दौरान पकड़ा है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में 24 घंटे में 2 डिग्री तक बढ़ गया तापमान, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक संदिग्ध लगने पर यात्री को रोका गया और उसकी तलाशी ली गई. एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई. इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो यात्री रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया सोना था, जिसे ट्रॉली बैग के किनारों में छुपाया हुआ था.

यह भी पढ़ें- अलवर में पेड़ काटने से रोका तो दबंगों ने पीट-पीटकर हाथ-पैर तोड़ दिए

कस्टम विभाग की टीम ने हाल ही में दो अलग-अलग मामलों में जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 4079.2 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा था. तस्करी के सोने की कीमत करीब 2.9 करोड़ रुपए थी. पकड़े गए दोनों तस्कर दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के लिए अतिक्रमण हटा रही महिला सरपंच और उसके पति पर फायरिंग, घायल

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पहला तस्कर बुधवार को दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां पर कस्टम विभाग की टीम ने तलाशी के दौरान पकड़ा है. यात्री ने सोना एक सबवूफर स्पीकर में छुपाया हुआ था. यात्री से पूछताछ की जा रही है. दूसरी कार्रवाई में तस्कर से 254 ग्राम सोना पकड़ा.

तस्करी के सोने की कीमत करीब 14.19 लाख रुपए थी. पकड़ा गया तस्कर दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था. यात्री जूते में सोना छुपाकर लाया था. कस्टम विभाग की टीम ने 29 नवंबर को भी एक यात्री से इमरजेंसी लाइट में सोना पकड़ा था, जिसका वजन 582.200 ग्राम था. तस्करी के सोने की कीमत करीब 31.43 लाख रुपए थी.

Trending news