मकर सक्रांति पर बीजेपी ने पतंगों पर दिया ये संदेश, बच्चों में बांटे पतंगे और तिल के लड्डू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1528789

मकर सक्रांति पर बीजेपी ने पतंगों पर दिया ये संदेश, बच्चों में बांटे पतंगे और तिल के लड्डू

jaipur News:  मकर सक्रांति का पर्व देश भर में मनाया गया. मकर सक्रांति पर गुलाबी नगरी का आसमान रंग बिरंगी पतंगों से गुलजार होता हुआ नजर आया.

मकर सक्रांति पर बीजेपी ने पतंगों पर दिया ये संदेश, बच्चों में बांटे पतंगे और तिल के लड्डू

jaipur News:  मकर सक्रांति का पर्व देश भर में मनाया गया. मकर सक्रांति पर गुलाबी नगरी का आसमान रंग बिरंगी पतंगों से गुलजार होता हुआ नजर आया. पतंगबाजी के दाव पेंच के साथ लोग परंपरागत खानपान दाल की पकौड़िया, तिल के लड्डू, फीणी का स्वाद लिया. राजधानी जयपुर में भाजपा नेताओं ने पतंगबाजी के साथ 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' और स्वच्छ भारत का संदेश दिया. .

भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक और पूर्व पार्षद विक्रम सिंह ने के जल महल के पास नन्हें-मुन्ने बच्चों को पतंग, तंवर ने जयपुर फीणी और तिल के लड्डू बांटे. पतंगों के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और स्वच्छ भारत का संदेश भी दिया. जयपुर में आसमान में पतंगे ही पतंगे नजर आ रही है. घर-घर में पकवानों की महक त्यौहार के मजे को दुगुना कर रही है. जयपुर की प्रसिद्ध फीणी, तिल के लड्डू, गजक और गरमा गरम पकौडियो के साथ लोग पतंगबाजी का आनंद ले रहे हैं. मौसम साफ रहने से पतंगबाजी करने में लोगों को आनंद आ रहा है.

भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक ने बताया कि राजधानी जयपुर में मकर सक्रांति के अवसर पर पतंगबाजी परवान पर है. आसमान में चारों तरफ पतंगे ही पतंगे उड़ती हुई नजर आ रही है. लोग अपनी छतों पर परिवार के साथ पतंग उत्सव का लुत्फ उठा रहे हैं. जयपुर में जलमहल के पास जय भारत जन चेतना मंच की ओर से पतंगों पर स्वच्छ जयपुर अपना जयपुर लिखकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया. इसी संदेश के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में बच्चों को पतंगे और तिल के लड्डू बांटे गए. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक पतंगबाजी को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला.

खबरें और भी 

 मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

ब्यावरः कलियुग में चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, रात के अंधेरे में किया हाथ साफ

शिक्षक ने किया ऐसा काम सुनने वाले भी हो गए हैरान, ग्रामीणों ने बांध सिखाया सबक

Trending news