जयपुर: रोडवेज में होगी नई बसों की खरीद,510 बसों की खरीद संभव
Advertisement

जयपुर: रोडवेज में होगी नई बसों की खरीद,510 बसों की खरीद संभव

जयपुर न्यूज:एक्सप्रेस श्रेणी की 510 बसें खरीदे जाने की संभावना है. रोडवेज प्रशासन फिलहाल निजी बस निर्माता कम्पनियों के साथ निगोसिएशन में लगा हुआ है. 

जयपुर: रोडवेज में होगी नई बसों की खरीद,510 बसों की खरीद संभव

जयपुर न्यूज: राजस्थान रोडवेज प्रशासन जल्द ही नई बसों की खरीद करेगा. रोडवेज प्रशासन ने 2 बस निर्माता कम्पनियों के साथ टेंडर के वित्तीय दरें आमंत्रित कर रखी हैं. हालांकि रोडवेज प्रशासन ने पहले 590 बसों की खरीद करने के लिए टेंडर निकाले थे. लेकिन स्लीपर क्लास और स्टार लाइन श्रेणी की बसों के लिए बस निर्माता कम्पनियों ने रुचि नहीं दिखाई. कुल 590 में से 250 बसें स्लीपर और स्टार लाइन श्रेणी की खरीदी जानी थी. 

इसे देखते हुए अब रोडवेज प्रशासन केवल एक्सप्रेस श्रेणी की बसों की ही खरीद करेगा. दरअसल टेंडर में एक्सप्रेस श्रेणी की 340 बसें खरीदे जाने का निर्णय लिया गया था. लेकिन चूंकि स्लीपर और स्टार लाइन बसों के लिए खरीद नहीं हो पा रही है, ऐसे में रोडवेज प्रशासन 50 फीसदी अतिरिक्त बसें एक्सप्रेस श्रेणी की ही खरीदेगा. इस तरह एक्सप्रेस श्रेणी की 510 बसें खरीदे जाने की संभावना है. रोडवेज प्रशासन फिलहाल निजी बस निर्माता कम्पनियों के साथ निगोसिएशन में लगा हुआ है. दरों में कमी के लिए निगोसिएशन किए जाने के बाद निर्वाचन विभाग से अनुमति ली जाएगी. इसके बाद बसों की खरीद का वर्क ऑर्डर दिया जाएगा.

आचार संहिता में कैसे होगी बस खरीद ?

- रोडवेज प्रशासन 340 एक्सप्रेस बसें खरीदेगा
- इसके लिए टाटा कम्पनी ने प्रति बस 21.05 लाख रुपए का ऑफर दिया
- वहीं अशोक लीलैंड ने 22.95 लाख रुपए की दर कोट की
- रोडवेज प्रशासन टाटा कम्पनी के साथ निगोसिएशन कर रहा
- दर और कम हुई तो 50 फीसदी अतिरिक्त बसें यानी कुल 510 बसें खरीदना संभव
- दरों में और कमी का प्रयास कर फाइल निर्वाचन विभाग भेजी जाएगी
- निर्वाचन विभाग की अनुमति से बस खरीद का ऑर्डर दिया जाएगा

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें..

Happy Karwa chauth 2023 Wishes & quotes: करवा चौथ पर इन संदेशों से अपने जीवसाथी को दें बधाई, सातों जन्म के लिए रिश्तों में घोल ले मिठास​

 

Trending news