राजस्थान में 24 घंटे में 2 डिग्री तक बढ़ गया तापमान, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम
Advertisement

राजस्थान में 24 घंटे में 2 डिग्री तक बढ़ गया तापमान, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम

Jaipur News: प्रदेश में बीते तीन सप्ताह से मिला जुला तापमान लोगों को लगातार परेशान कर रहा है. बीते दो दिनों से जहां तापमान में गिरावट के साथ लोगों को हल्की सर्दी का अहसास शुरू हुआ था. बीते 24 घंटों में एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 

राजस्थान में 24 घंटे में 2 डिग्री तक बढ़ गया तापमान, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम

Jaipur: प्रदेश में बीते तीन सप्ताह से मिला जुला तापमान लोगों को लगातार परेशान कर रहा है. बीते दो दिनों से जहां तापमान में गिरावट के साथ लोगों को हल्की सर्दी का अहसास शुरू हुआ था. तो वहीं बीते 24 घंटों में एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने से हल्की गर्मी लोगों को सताने लगी है. 

यह भी पढ़ें- अलवर में पेड़ काटने से रोका तो दबंगों ने पीट-पीटकर हाथ-पैर तोड़ दिए

बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में जहां रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई, तो वहीं इस दौरान दिन के तापमान में भी हल्की बढ़ोतरी के साथ सूर्य की तपिश ने लोगों को फिर से सताया बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ ही फिर से गर्मी ने लोगों को सताना शुरू किया.

यह भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के लिए अतिक्रमण हटा रही महिला सरपंच और उसके पति पर फायरिंग, घायल

बीती रात प्रदेश के 15 जिलों में जहां रात का तापमान 10 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वहीं 14.4 डिग्री के साथ डूंगरपुर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. इसके साथ ही बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान भी 26 डिग्री के पार दर्ज किया गया. 

दो दिनों की राहत के बाद फिर बढ़ने लगा तापमान

  • बीते 24 घंटों में तापमान में 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज
  • बीती रात करीब सभी जिलों में बढ़ा रात का तापमान
  • 3.7 डिग्री के साथ संगरिया में सबसे कम तापमान दर्ज
  • 15 जिलों में फिर से रात का पारा 10 डिग्री के पार दर्ज
  • 14.4 डिग्री के साथ डूंगरपुर में सबसे रात दर्ज
  • जयपुर में भी बीती रात का तापमान 10.5 डिग्री किया गया दर्ज
  • तो वहीं करीब सभी जिलों में दिन का पारा 26 डिग्री के पार दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में इस समय मौसम पूरी तरह से शुष्क बना हुआ है. जिसके चलते तापमान मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. हालांकि अभी 2 दिनों तक तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं 22 दिसम्बर के बाद से मौसम में बदलाव होने के साथ ही तापमान में गिरावट लोगों को राहत देती हुई नजर आएगी.

Trending news