Jaipur: रीट भर्ती परीक्षा को लेकर BSP MLA ने सरकार पर बोला हमला, कहा- युवाओं की मांगों पर नहीं दे रही ध्यान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2118656

Jaipur: रीट भर्ती परीक्षा को लेकर BSP MLA ने सरकार पर बोला हमला, कहा- युवाओं की मांगों पर नहीं दे रही ध्यान

Jaipur News: बसपा विधायक मनोज न्यांगली ने रीट भर्ती परीक्षा के चयनितों को जॉइनिंग नहीं देने पर सरकार पर हमला बोला है. सरकार की हठधर्मिता के चलते इन्हें आंदोलन करना पड़ रहा है. 

jaipur News

Jaipur News: बसपा विधायक मनोज न्यांगली ने रीट भर्ती परीक्षा के चयनितों को जॉइनिंग नहीं देने पर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि,  यही सरकार पहले युवाओं की बात करती थी. अब सत्ता में आ गए तो युवाओं की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही. उन्होंने आगे कहा कि, रीट भर्ती में लेवल वन और टू के अभ्यर्थी जोइनिंग की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. जबकि इनको पहले जगह भी अलॉटमेंट की जा चुकी है. 

सरकार की हठधर्मिता के चलते इन्हें आंदोलन करना पड़ रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रीट भर्ती परीक्षा 2016, 2018 में एसएलपी वापसी के बाद भी अधूरी है. इन भर्तियों में नियम विरूद्ध तरीके से अपात्र अभ्यर्थियों के चयन से वास्तविक पात्र अभ्यर्थी वेटिंग सूची में चयन से वंचित हैं. इसके साथ ही राजीव गांधी युवा मित्रों के धरने का मामला भी उन्होंने उठाया और कहा कि युवाओं की बात करने वाली सरकार आज युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही है.

दो लेवल में होती है परीक्षा
रीट का आयोजन दो स्तरों पर होता है. पहला लेवल 1 और दूसरा लेवल 2. पहले स्तर की परीक्षा कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाओं में पढ़ने के लिए आयोजित की जाती है. वहीं, दूसरे स्तर की परीक्षा कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए कराया जाता है. वहीं इस परीक्षा के लिए सामान्य उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी. वहीं, मेल EWS को अधिकतम आयु में 5 साल और फीमेल EWS को 10 साल की छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः ओम आश्रम योग यूनिवर्सिटी का आज CM भजनलाल शर्मा करेंगे उद्घाटन, 30 साल का समय बनने में लगा

यह भी पढ़ेंः Bansur News: पानी समस्या को लेकर महिलाओ ने किया प्रदर्शन, उपखंड कार्यालय पर दिया धरना

Trending news