Jaipur: गरीब परिवारों के खातों में शौचालयों के डाले जाएंगे 120 करोड़
Advertisement

Jaipur: गरीब परिवारों के खातों में शौचालयों के डाले जाएंगे 120 करोड़

राजस्थान में स्वच्छ भारत मिशन का मजाक उड़ाया जा रहा था. पंचायतों में घर घर शौचायल बनवाकर गरीब परिवारों को 12 हजार रुपये की राशि के लिए तरसाया जा रहा था. 

Jaipur: गरीब परिवारों के खातों में शौचालयों के डाले जाएंगे 120 करोड़

Jaipur: जी मीडिया की खबर के बाद में स्वच्छ भारत मिशन के दफ्तर में हडकंप मच गया. गरीब परिवारों के 120 करोड़ रुपये के अटके भुगतान पर कार्रवाई तेज हो गई है .जी मीडिया की खबर के बाद में 1 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों के खातों में शौचालयों की राशि आएगी.

राजस्थान में स्वच्छ भारत मिशन का मजाक उड़ाया जा रहा था. पंचायतों में घर घर शौचायल बनवाकर गरीब परिवारों को 12 हजार रुपये की राशि के लिए तरसाया जा रहा था. ये तस्वीर एक गांव ही नहीं,बल्कि हर गांव में ऐसी ही तस्वीर दिखाई दे रही थी.1 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों ने जैसे तैसे शौचायल बना लिया था,लेकिन स्वच्छ भारत मिशन का मजाक उड़ाकर पैसा लाभार्थियों को नहीं दिया जा रहा है,लेकिन जी मीडया की खबर के बाद स्वच्छ भारत मिशन से लेकर पंचायतों तक हडकंप मच गया.

अब बीडीओ,पंचायत में बैठे अफसर शौचायलों का पैसा लाभार्थियों के खातों तक तेजी से पहुंचाएंगे. हालांकि विभाग के मंत्री रमेश मीणा पहले ही कह चुके है कि लापरवाह अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होगी,खैर वक्त बताएगा कार्रवाई कितनी होगी,लेकिन फिलहाल इतंजार है कि पैसा खातों में कब पहुंचेगा.

इससे पहले भी जी मीडिया ने स्वच्छ भारत मिशन की धुंधली तस्वीर दिखाई थी. जिसके बाद अफसरों की नींद खुली थी.लेकिन फिर अफसर दफ्तर में सो गए थे.जी मीडिया ने फिर से नींद में सोए अफसरों को जगाने की कोशिश की है,ताकि लाभार्थियों तक समय से पैसा मिल सके.स्वच्छ भारत मिशन के खाते में 159 करोड़ की राशि होने के बावजूद भुगतान हो ही नहीं पा रहा था. विभाग के मंत्री रमेश मीणा भी कई बार अफसरों को फटकार लगाई है,लेकिन उनकी फटकार का असर दिखाई नहीं दे रहा है.

ऐसे में सवाल उठ रहे है कि सरकारी खजाने का पिटारा समय पर क्यों नहीं खुलता,कब तक सरकारी सिस्टम सोता रहेगा और कब तक जनता सरकारी योजनाओं में दबती रहेगी.

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

Trending news