कश्मीर में खेलों के प्रति बढ़ा रुझान, जयपुर की ब्रिज प्रतियोगिता में 40 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
Advertisement

कश्मीर में खेलों के प्रति बढ़ा रुझान, जयपुर की ब्रिज प्रतियोगिता में 40 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Jaipur: राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में इस समय विंटर राष्ट्रीय नेशनल ब्रिज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. विंटर राष्ट्रीय ब्रिज चैंपियनशिप में कश्मीर के करीब 40 खिलाड़ियों का दल भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहा है. 

कश्मीर में खेलों के प्रति बढ़ा रुझान, जयपुर की ब्रिज प्रतियोगिता में 40 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Jaipur: राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में इस समय विंटर राष्ट्रीय नेशनल ब्रिज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए देशभर से नामी खिलाड़ी जयपुर पहुंचे हैं, लेकिन इस प्रतियोगिता में देशभर से आए हुए नामी खिलाड़ियों के बीच कुछ ऐसे 40 खिलाड़ी हैं, जो इस समय आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं और ये खिलाड़ी कश्मीर से आए हुए महिला और पुरुष खिलाड़ी है. 

विंटर राष्ट्रीय ब्रिज चैंपियनशिप में कश्मीर के करीब 40 खिलाड़ियों का दल भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहा है. ताश के पत्तों से खेल का जो जोहर ये खिलाड़ी दिखा रहे हैं, उससे पता चल रहा है कि अब कश्मीर में खेलों की फिजा बदल रही है. 

महिला खिलाड़ी लुबना बट का कहना है कि "जयपुर में हम ब्रिज चैंपियनशिप में भाग लेने पहुंचे हैं, क्योंकि यह एक यूनिक गेम है. बीते कुछ सालों में कश्मीर में खेलों को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है और अब कश्मीर के युवा खेलों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. हम चाहते हैं कि जो भी खेल हम सीखें वह खेल हम अन्य लोगों को भी कश्मीर जाकर सिखा सके."

वहीं प्रतियोगिता में हिस्सा लेने कश्मीर से जयपुर पहुंचे दानिश फारुख का कहना है कि "कश्मीर में अब खेलों को लेकर माहौल बदलता जा रहा है. अलग-अलग खेलों को लेकर लोगों में उत्साह बढ़ रहा है. लोग हर तरह का खेल सीखना चाहते हैं और इसी के कारण कश्मीर से एक दल ब्रिज खेल सीखने जयपुर पहुंचा है. आज-कल इंटरनेट का जमाना है और कश्मीर में अब युवा अलग-अलग खेलों के बारे में सीख रहे हैं और इसी के चलते युवा खेलों के प्रति आकर्षित होकर खेलों को सिख रहे हैं."

यह भी पढ़ें - Sardarshahar Election Result Live : कौन बनेगा सरदारशहर का सरदार, रिजल्ट LIVE अपडेट

कश्मीर ब्रिज एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी शौकत का कहना है कि "धीरे-धीरे कश्मीर में स्पोर्ट्स के प्रति लोगों का उत्साह देखने को मिल रहा है. किसी जमाने में ब्रिज प्रतियोगिता में सिर्फ 8 खिलाड़ी ही भाग लेते थे, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़कर 40 पहुंच चुकी है."

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

राजू ठेठ की हत्या के बाद गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराधा की धमकी, मेरे परिवार को हाथ लगाया तो...

अरे ये क्या: जालीदार कपड़े में लिपटा Urfi Javed का बोल्ड बदन, यूजर्स ने की नागराज से तुलना

Trending news