चाकसू: ग्राम सेवा सहकारी समितियों के नवनिर्वाचित अध्यक्षों का स्वागत, समस्याओं पर हुई चर्चा
Advertisement

चाकसू: ग्राम सेवा सहकारी समितियों के नवनिर्वाचित अध्यक्षों का स्वागत, समस्याओं पर हुई चर्चा

चाकसू उपखंड क्षेत्र में एक दसक बाद सम्पन्न हुए ग्राम सेवा सहकारी समितियों के संचालक मंडल के चुनावों में नवनिर्वाचित अध्यक्षों का चाकसू में खाल के बालाजी आश्रम पर आयोजित सम्मान समारोह में व्यवस्थापकों की और से भव्य स्वागत किया गया. 

समस्याओं पर हुई चर्चा

Chaksu: जयपुर के चाकसू उपखंड क्षेत्र में एक दसक बाद सम्पन्न हुए ग्राम सेवा सहकारी समितियों के संचालक मंडल के चुनावों में नवनिर्वाचित अध्यक्षों का चाकसू में खाल के बालाजी आश्रम पर आयोजित सम्मान समारोह में व्यवस्थापकों की और से भव्य स्वागत किया गया. इस अवसर पर जयपुर सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक शाखा चाकसू के व्यवस्थापक कपिल माथुर और कोटखावदा ब्रांच के शाखा प्रबंधक कृष्ण कुमार गुर्जर, क्रय विक्रय सहकारी समिति चाकसू से वेदप्रकाश मील, पूर्व ऋण वितरण अधिकारी पूरणमल शर्मा सहित अन्य लोगों ने भाग लिया.

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले खरीदें सोना-चांदी, मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए आज का ताजा भाव

सर्व प्रथम शाखा प्रबंधक कपिल माथुर और के के गुर्जर ने चाकसू तहसील की 21 और कोटखावदा क्षेत्र की 13 ग्राम सेवा सहकारी समितियों के नवनिर्वाचित अध्यक्षों का क्रमशः परिचय करवाते हुए माला पहना कर व्यवस्थापकों के द्वारा स्वागत करवाया गया. इस अवसर पर चाकसू सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक कपिल माथुर ने कहा कि सहकारी क्षेत्र में सभी का साथ, सभी का विश्वास और सभी का प्रयास थीम के अनुसार सदस्य किसानो को समय समय पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का मुख्य कार्य है. अध्यक्ष और व्यवस्थापक इस कार्य के दो मुख्य स्तंभ है, परस्पर मिलजुल कर किसानों और समिति के हित में कार्य करने पर बैंक की तरफ से विश्वास दिलाते है कि सभी स्तर पर पूरा-पूरा सहयोग मिलता रहेगा. 

तमाड़िया ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष भैरू राम चौधरी ने सरकार से किसानों को फसल के समय पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध करवाने की मांग रखी. कादेड़ा समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव ने किसानों को 0 प्रतिशत ब्याज दर पर मिलने वाले ऋण की सीमा बढ़ाने की मांग की है. वर्तमान समय में मात्र 80 हजार रुपए अधिकतम सीमा निर्धारित है जो बढ़ती कीमतों को देखते हुए अपर्याप्त है, इसकी सीमा बढ़ाने की मांग रखी. ग्राम सेवा सहकारी समिति टूमलीकाबास के अध्यक्ष नारायण लाल चौधरी ने सभी सहकारी समितियों में सदस्य संख्या बढ़ाने की मांग रखी. सभी समितियों को 100-100 सदस्य जोड़ने की अनुमति मिले जिससे वंचित किसान भी सहकारिता आंदोलन से लाभान्वित हो सकें. 

कार्यक्रम में चाकसू, चंदलाई, निमोडिया, टूटोली, करेडा, टूमली का बास, बाजडोली, थली, तामडिया, शिवदासपुरा, कादेड़ा, कोथून, मंडालिया, छांदेल, शक्करखावदा, यारलीपुरा, सवाई माधोसिंह पुरा, हरिपुरा, तीतरिया, बड़ोदिया, बाडा पदमपुरा ग्राम सेवा सहकारी समितियों के अध्यक्ष व्यवस्थापक उपस्थित रहें. कोटखावदा क्षेत्र की ग्राम सेवा सहकारी समितियों में कोटखावदा, रूपाहेडी, बापू गांव, डोबला गरूडवासी, राडोली, हरिनारायण पुरा, दहलाला, रामनगर, महादेव पुरा एवं ठीकरिया गूजरान के अध्यक्ष व्यवस्थापक उपस्थित रहें. कार्यक्रम समापन पर कोटखावदा ब्रांच मैनेजर कृष्ण कुमार गुर्जर ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अध्यक्ष व्यवस्था और सहयोगियों बंधुओं का कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news