मोमोज ने ली शख्स की जान, AIIMS ने जारी की चेतावनी, नहीं करें इग्नोर
Advertisement

मोमोज ने ली शख्स की जान, AIIMS ने जारी की चेतावनी, नहीं करें इग्नोर

AIIMS Advisory On Momos: लाखों लोग मोमोज के शौकीन हैं और इसे बहुत ही मजे से खाते हैं, लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि यह आपकी जान भी ले सकता है.

मोमोज खाने से शख्स ने गंवाई जान

AIIMS Advisory On Momos: भारत की बात करें तो यहां स्ट्रीट फूड के शौकीन लोगों की कमी नहीं है और इस लिस्ट में मोमोज टॉप पर है. लाखों लोग हैं जो मोमोज के शौकीन हैं और इसे बहुत ही मजे से खाते हैं, लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि यह आपकी जान भी ले सकता है.

जी हां, कुछ ऐसा ही मामला दिल्ली में सामने आया है. दरअसल, कुछ समय पहले दिल्ली के एक 50 वर्षीय शख्स की मौत मोमोज खाने से हो गई. पहले तो शख्स की तबीयत बिगड़ी लेकिन बाद में मौत हो गई. जिसके बाद भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने एक एडवाइजरी जारी की है. 

यह भी पढ़ें-5 साल की मासूम जिसे प्यार से कहती थी भैया, उसी ने बहन की अस्मत के साथ खेला

AIIMS ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि कैसे दिल्ली के 50 वर्षीय व्यक्ति की मोमोज खाने से मौत हुई है. उसकी मेडिकल जांच रिपोर्ट में सामने आया कि कैसे उसके सांस नली में जाकर एक मोमो फंस गया था और उसकी मौत हो गई. मोमो के फंसने से व्यक्ति का दम घुटने लगा और न्यूरोजेनिक कार्डिएक अरेस्ट (Neurogenic cardiac arrest) आने की वजह से उसकी मौत हो गई.

एम्स ने एडवायजरी जारी करते हुए कहा कि हमेशा मोमोज को चबाकर ही खाएं और सावधानी से निगलें नहीं तो यह बहुत बड़ी परेशान बन सकता है. 

Trending news