बहलोड़ में विरोध के बीच पुलिस की मौजूदगी में हटाये अवैध नल कनेक्शन,अब होगी निर्बाध पेयजल सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1225268

बहलोड़ में विरोध के बीच पुलिस की मौजूदगी में हटाये अवैध नल कनेक्शन,अब होगी निर्बाध पेयजल सप्लाई

आंधी पंचायत समिति की बहलोड़ ग्राम पंचायत में राइजिंग लाइन में अवैध नल कनेक्शन हटने से अब गांव में निर्बाध पेयजल आपूर्ति हो सकेगी. इसको लेकर जलदाय विभाग के जेईएन रामवतार मीणा ने पुलिस की मौजूदगी में पेयजल टंकी को भरने वाली मुख्य राइजिंग लाइन से सात अवैध कनेक्शन हटाने की कार्रवाई की.

बहलोड़ में विरोध के बीच पुलिस की मौजूदगी में हटाये अवैध नल कनेक्शन,अब होगी निर्बाध पेयजल सप्लाई

Jaipur: जलदाय विभाग के जेईएन रामवतार मीणा ने बताया कि अवैध कनेक्शनों की शिकायत काफी लंबे समय से मिल रही थी, जिस पर आज कार्रवाई करके दर्जनों अवैध कनेक्शन हटाये गये. हांलाकि कनेक्शन हटाने के दौरान ग्रामीणों ने विरोध भी किया. लेकिन सरपंच और पुलिसकर्मियों ने समझाइश कर मामला शांत करवाया. गौरतलब है कि बहलोड़ मुख्य गांव में जनता जल योजना के तहत बोरवेल से टंकी को भरने वाली मुख्य राइजिंग लाइन में अवैध कनेक्शन होने से पानी नहीं पहुंच रहा था. जिसके चलके गांव में पेयजल की सप्लाई बाधित हो रही है. मामले की शिकायत के बाद जलदाय विभाग ने 14 जून को राइजिंग लाइन में लगे आधे से ज्यादा अवैध कनेक्शन हटाया. इस दौरान ग्रामीणों के विरोध के चलते जलदाय कर्मचारियों को आधी अधुरी कार्रवाई छोड़ कर बैरंग लौट कर चल गए थे. 

ये भी पढ़ें- ERCP को लेकर महापंचायत, बारिश में भी डटे रहे किसान और सैंकड़ों गुर्जर पटेल

इसके बाद से गांव के करीब 200 परिवार पेयजल समस्या से परेशान थे. अब राइजिंग लाइन से अवैध कनेक्शन हटने के बाद ग्रामीणों को समय रहते पीने का पानी मिल सकेगा. साथ ही विभाग के अधिकारियों ने कहा जिनके यहां अवैध कनेक्शन है वो जलदाय विभाग के द्वारा अपना सही कनेक्शन करवाये एक घर को एक ही कनेक्शन मिलेगा. ताकि सभी के बराबर पेयजल सप्लाई हो सके. कोई भी घर बिना पानी के न रहे. इस मौके पर कांस्टेबल संदीप चौधरी, किशनलाल जाट और मनोज चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Reporter-Amit Yadav

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news