भजनलाल सरकार में पहला बड़ा आयोजन, जयपुर में होंगे मोदी-शाह-डोभाल, सुरक्षा पर होगा महामंथन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2043029

भजनलाल सरकार में पहला बड़ा आयोजन, जयपुर में होंगे मोदी-शाह-डोभाल, सुरक्षा पर होगा महामंथन

जयपुर में अगले तीन दिन देश भर केDG और DIG मौजूद रहेंगे. जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में डीजीपी-आईजी कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी हिस्सा लेंगे.

भजनलाल सरकार में पहला बड़ा आयोजन, जयपुर में होंगे मोदी-शाह-डोभाल, सुरक्षा पर होगा महामंथन

IG DG conference: जयपुर में अगले तीन दिन देश भर केDG और DIG मौजूद रहेंगे. जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में डीजीपी-आईजी कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी हिस्सा लेंगे. राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इस अहम कॉन्फ्रेंस में साइबर सिक्योरिटी और खालिस्तानी आतंकवाद पर खासा जोर रहेगा. जहां पहले दिन दो सेशन होंगे तो वहीं दूसरे दिन चार और तीसरे दिन दो सेशन आयोजित होंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.

दो दिन जयपुर ठहरेंगे पीएम मोदी

जयपुर में आयोजित हो रही इस कांफ्रेंस में जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और NSA अजीत डोभाल तीन दिन जयपुर में ठहरेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी दो दिन रुकने का कार्यक्रम है. यह पहली मर्तबा होगा जब प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी दो दिन जयपुर में रुकेंगे. 

इस मेगा कांफ्रेंस के लिए आज से ही गेस्ट जयपुर पहुंचने लगेंगे. गृहमंत्री अमित शाह और अजीत डोभाल कल ही जयपुर आ जाएंगे. इस कांफ्रेंस के दौरान सभी राज्य पुलिस की स्टेट कंट्रोल को लेकर प्रेजेंटेशन देंगे. साथ ही एक मॉडल स्टेट चुनकर बड़ी गाइडलाइन भी जारी की जा सकती है. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और NSAअजीत डोभाल राजभवन में ठहरेंगे तो वहीं अमित शाह के लिए गेस्ट हाउस में रुकने की व्यवस्था की गई है. कॉन्फ्रेंस के दौरान DG और आईजी को राजस्थानी जायके का भी स्वाद चखाया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान  दाल बाटी, केर सांगरी, गट्टे की सब्जी परोसी जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान: राम मंदिर आंदोलन में कारसेवक रहे शख्स ने बताई 1992 में घटी ये घटना, अब...

Aaj Ka Rashifal: मिथुन, कर्क और कुंभ के लिए बड़े फैसले का दिन आज, तुला वालों को मिलेगी तरक्की, जानें अपना राशिफल

Trending news